×

Ghaziabad News:ब्लैकमेलर बनी खाकी, कपल का वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, SSP ने किया सस्पेंड

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में गाड़ी में बैठे हुए कपल का वीडियो बनाने का आरोप एक पुलिसकर्मी और होमगार्ड पर लगा है।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Divyanshu Rao
Published on: 4 Sep 2021 4:30 PM GMT
Ghaziabad News
X
पुलिस की गाड़ी की तस्वीर (डिजाइन फोटो: न्यूज़ट्रैक)

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में गाड़ी में बैठे हुए कपल का वीडियो बनाने का आरोप एक पुलिसकर्मी और होमगार्ड पर लगा है। पीड़ित कपल से रिश्वत की मांग भी की गई। जिसके बाद जांच करवाई गई। और एसएसपी के आदेश पर दोनों को निलंबित कर दिया गया है। सवाल उठ रहा है कि जब रक्षा करने वाले ही इस तरह की हरकत करेंगे तो लोग किस पर यकीन करेंगे। आरोपी पुलिसकर्मी और आरोपी होमगार्ड के खिलाफ विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

दोनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ प्रारंभिक जांच में मिले सबूत

गाजियाबाद एसएसपी ने इस मामले की जांच करवाई। जिसमें प्रारंभिक जांच में हेड कांस्टेबल बृजमोहन और होमगार्ड विपिन कुमार पर लगे हुए आरोप सही पाए गए हैं। मामला विजयनगर इलाके का है। आरोप है कि एक लड़का और लड़की गाड़ी में बैठे हुए थे।

पुलिस कर्मी ने कपल का वीडियो बनाना शुरू कर दिया

उसी दौरान पुलिसकर्मी बृजमोहन वहां पर आ गए। उन्होंने लड़का और लड़की का वीडियो बनाना शुरू कर दिया। इसके बाद मौके पर होमगार्ड विपिन कुमार भी आ गए। दोनों ने मिलकर कपल को ब्लैकमेल किया और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। इसके एवज में मोटी रकम मांगी गई। कपल बहुत ज्यादा डर गया था।

उन्होंने अधिकारियों से मामले की शिकायत की। जिसके बाद प्रारंभिक जांच भी करवाई गई। जाहिर है पुलिस कर्मी बृजमोहन और होमगार्ड विपिन ने महकमे की छवि धूमिल कर दी। इसलिए उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए उन पर जांच के आदेश दिए गए हैं।

एसएसपी ने साफ किया कि पुलिस कर्मियों के ऐसे रवैया को बर्दाश्त नहीं करेंगे

एसएसपी ने साफ कर दिया है कि पुलिस कर्मियों का इस तरह का रवैया बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। और उन पर ठोस कार्रवाई होगी। हालांकि इस घटना से सवाल जरूर खड़ा हो गया है कि खाकी वर्दी धारी जब इस तरह की हरकत करेंगे तो लोग कैसे उन पर विश्वास कर पाएंगे। पुलिस हमेशा लोगों की सुरक्षा के लिए तत्पर रहती है। लेकिन उसी पुलिस महकमे के कुछ लोग इस तरह की हरकत कर बैठते हैं। जिससे पूरा महकमा बदनाम हो जाता है।

आपको याद दिला दें कुछ समय पहले महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के लिए बाकायदा स्क्वाड की नियुक्ति की गई थी। लेकिन कई बार कपल ऐसी घटनाओं को देखकर-डर जाते हैं। लोगों के मन में से इस डर को निकालना बेहद जरूरी है। और आरोपी पुलिसकर्मी पर कार्रवाई जरूर नजीर साबित होगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story