TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Independence Day: 15 अगस्त को झंडा दिल्ली से दूर किसी गांव में फहराएंगे- राकेश टिकैत

Independence Day: राकेश टिकैत ने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त का झंडा दिल्ली से दूर हिमालय की गोद में मनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, "मैं दिल्ली से दूर किसी गांव में जाकर झंडा फहराने आऊंगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 14 Aug 2021 2:50 AM GMT
Rakesh Tikait
X
हाथ में तिरंगा पकड़े राकेश टिकैत-बच्चा व अन्य सदस्य

Independence Day: किसान क्रांति द्वार यूपी गेट (Kisan Kranti Dwar UP Gate) पर चौधरी राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने मंच से किसानों को संबोधित करते हुए कहा है कि इस बार हम 15 अगस्त (August 15) का झंडा दिल्ली से दूर हिमालय की गोद में गुरु के दरबार में किसी ऐसे गांव में जाकर वहां के किसानों के साथ मनाएंगे, जहां अभी तक शायद ही कोई खैर खबर लेने गया होगा।

दरअसल 13 अगस्त को राकेश टिकैत ने किसानों की आवाज को बुलंद करते हुए कहा है कि यह आंदोलन अब सिर्फ किसानों का ही नहीं बल्कि हर बच्चे, महिला, बुजुर्गों से बढ़कर उन बेरोजगार युवकों और हर देशवासियों का बन चुका है, जो इस सरकार से पीड़ित हैं। अब यह जन-जन का आंदोलन बन चुका है। उन्होंने कहा कि यह अंदर की बात है। अब फोर्स भी हमारे साथ है। टिकैत साहब की इन बातों से लगा कि यह आंदोलन अब जेपी आंदोलन की तरह एक नया मोड़ ले रहा है।

टिकैत से मिलने पहुंचे राजस्थान के महिला और पुरुष

राजस्थान से आए हुए किसानों के डेलिगेशन में महिलाएं और पुरुष बड़ी संख्या में अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे। जिनकी समस्याएं सुन कर उन्होंने आश्वासन दिया कि आप खाप पंचायत के बीच में आए हैं।आपका इंसाफ खाप पंचायत और भाकियू (Bharatiya Kisan Union) जरूर करेगा।

टिकैत से मिलने पहुंचे राजस्थान के महिला और पुरुष

इस बार चौधरी राकेश टिकैत ने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त का झंडा दिल्ली से दूर हिमालय की गोद में मनाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा, "मैं दिल्ली से दूर किसी गांव में जाकर झंडा फहराने आऊंगा। जहां आज तक शायद ही कोई सरकार का प्रतिनिधि पहुंचा होगा।"

टिकैत ने देशभर के किसानों से की ये अपील

देशभर के किसानों से अपील है कि इस किसान अपने घरों की छतों पर, गाड़ियों पर और यूपी गेट के किसान यहां अपने अपने अस्थाई घरों झोपड़ी पर झंडा फहराएंगे। उन्होंने सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि यह सरकार चुप बैठी है, लेकिन यह चुप बैठने वाली नहीं है। इससे सावधान रहना है। जो चुप बैठता है। वह धूर्त योजना बना रहा होता है। यह सरकार कोई ना कोई षड्यंत्र जरूर रच रही होगी। हम भी जब तक वापस नहीं जाएंगे जब तक कि वापसी नहीं होगा।

टिकैत से मिलने पहुंचा 8 साल का बच्चा

आज यहां यूपी गेट पर हिसार से एक 8 वर्षीय बच्चा गुरनूर सिंह अपने पिता को लेकर पहुंचा और चौधरी राकेश टिकैत से मिलने की इच्छा जताई। जब उनसे राष्ट्रीय प्रेस पर भारी शमशेर राणा ने पूछा कि टिकैत साहब से मिलने के लिए हिसार से आने का कारण, तो बच्चे ने बड़ी मासूमियत से कहा, "मैं तिरंगे झंडे लेने आया हूं।

राकेश टिकैत-बच्चा गुरनूर सिंह (डिजाइन फोटो)

तिरंगे झंडे लेने हेतु चौधरी राकेश टिकैत से जब उनकी मुलाकात करवाई तो पूछने पर बताया कि मुझे 10:15 झंडे चाहिए। झंडे 10 -15 मांगने का कारण पूछा कि अपने सभी किसान दोस्तों को भी झंडा दूंगा। इस मौके पर एक 2:30 मिनट की गाने पर टिकैत साहब को लेकर फिल्माया गया। जिसके बोल "मेरा देश मेरा वतन..."।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story