×

Rakesh Tikait: गाजीपुर बॉर्डर पर लाठी-डंडे चलाते दिखे राकेश टिकैत, जानिए 21वीं सेंचुरी आइकन अवार्ड के फाइनलिस्ट बनने पर क्या बोले

Rakesh Tikait: किसान नेता राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर अलग ही अंदाज में नजर आए। वह यहां पर लाठी-डंडों के दंगल का खेल खेल रहे थे।

Bobby Goswami
Published on: 3 Dec 2021 5:07 PM GMT (Updated on: 3 Dec 2021 5:09 PM GMT)
Rakesh Tikait: गाजीपुर बॉर्डर पर लाठी-डंडे चलाते दिखे राकेश टिकैत, जानिए 21वीं सेंचुरी आइकन अवार्ड के फाइनलिस्ट बनने पर क्या बोले
X

Rakesh Tikait Ghaziabad News: गाजीपुर बॉर्डर। किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) आज बॉर्डर पर लाठी-डंडे चलाते हुए दिखाई दिए। आखिर माजरा क्या है, वह हम आपको इस रिपोर्ट में बताएंगे। लाठी-डंडे चलाते हुए उनका वीडियो जमकर वायरल (video viral) भी हो रहा है। इसके अलावा राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) को 21वीं सेंचुरी आइकन अवार्ड (21st Century Icon Award) के फाइनलिस्ट (finalists) के रूप में चुना गया है। जिसके बाद उनकी प्रसिद्धि विदेशों तक हो गई है। इस पर राकेश टिकैत ने क्या कहा वह भी हम आपको बताते हैं। अगर राकेश टिकैत विजेता चुने जाते हैं, तो लंदन में इस बात की घोषणा होगी।

लाठी-डंडों का दंगल खेलते दिखाई दिए

दरअसल, आज सुबह राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur Border) पर अलग ही अंदाज में नजर आए। वह यहां पर लाठी-डंडों के दंगल का खेल खेल रहे थे। जिसमें कुछ बुजुर्ग किसान भी उनके साथ मौजूद थे। किसानों ने बताया कि गांव में लाठी डंडों का यह खेल काफी प्रसिद्ध है। इस दौरान उनका वीडियो बन गया, और वह वायरल हो गया। यह वीडियो भी अन्य वीडियो की तरह जमकर सुर्खियां बटोर रहा है। यह बात किसी से छिपी नहीं है, कि राकेश टिकैत जो भी करते हैं, वह जल्दी प्रसिद्ध हो जाता है। उनके हर बयान पर लाखों लोग अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। इससे साफ है कि उनकी प्रसिद्धि भी बढ़ती जा रही है, और इस प्रसिद्धि का एक उदाहरण लंदन में भी देखने को मिलेगा।



21 सेंचुरी आइकन अवार्ड (21st Century Icon Award) के फाइनलिस्ट बनने पर बोले टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत से सवाल पूछा गया कि आप 21वीं सेंचुरी आइकन अवार्ड के फाइनलिस्ट बने हैं। विजेता की घोषणा लंदन में होने वाली है। तो उन्होंने कहा कि इस पूरी उपलब्धि के बारे में मुझे जानकारी नहीं है। मगर उन्होंने कहा कि जो भी प्रसिद्धि उन्हें मिली है, उसका श्रेय वह आंदोलन चला रहे किसानों को देना चाहेंगे। इसके अलावा उन किसानों को भी देना चाहेंगे,जिनकी इस आंदोलन के दौरान शहादत हुई है। उन्होंने कहा कि नौजवान साथी आंदोलन को लंबा चलाने में मददगार साबित हुए हैं। हम तो सिर्फ अपना काम कर रहे हैं।

चलता रहेगा आंदोलन

राकेश टिकैत ने आज अपनी मांगों को फिर से दोहराया उन्होंने कहा कि आंदोलन अभी खत्म होने वाला नहीं है। हम आगे की तैयारी कर रहे हैं। शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक होने वाली है। जिसमें आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार हमारी एमएसपी और अन्य मांगों को सम्मान पूर्वक हमें बुलाकर मान लेगी, तभी आंदोलन खत्म होगा।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story