×

Rakesh Tikait Statement: गाजीपुर बॉर्डर को बनाएंगे शमशान, ये क्या बोले राकेश टिकैत

Rakesh Tikait Statement: किसान नेता राकेश टिकैत (Kisan neta Rakesh Tikait) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि किसान का अंतिम संस्कार गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur border) पर ही होगा।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Ragini Sinha
Published on: 2 Dec 2021 8:43 AM GMT (Updated on: 2 Dec 2021 9:11 AM GMT)
Ghaziabad latest news
X

Ghaziabad news: गाजीपुर बॉर्डर को बनाएंगे शमशान, ये क्या बोले राकेश टिकैत (social media)

Rakesh Tikait Statement: गाजीपुर बॉर्डर (Rakesh Tikait Protest Ghazipur Border) किसान नेता राकेश टिकैत (Kisan neta Rakesh Tikait) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अब अगर किसी भी किसान (kisan death ) की मृत्यु होती है, तो उस किसान का अंतिम संस्कार गाजीपुर बॉर्डर (Ghazipur border) पर ही होगा। जिससे हम सरकार को मृतक किसानों के आंकड़े उपलब्ध करा पाएं। हालांकि उन्होंने कहा कि सरकार झूठ बोल रही है कि किसानों की मौत के आंकड़े (kisan death report) सरकार के पास नहीं है। एमएसपी पर भी आज किसान नेता राकेश टिकैत ने नया नारा दिया। एमएसपी अभी नहीं, तो कभी नहीं।


आंदोलन अभी खत्म नहीं होने वाला है : राकेश टिकैत

राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait statement ) ने कहा है कि हमने नया नारा तैयार कर लिया है। हम सरकार के सामने वही नारा रख रहे हैं। कहा गया है कि 'एमएसपी अभी नहीं तो कभी नहीं', इसी नारे के साथ आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे। 4 तारीख को होने वाली संयुक्त किसान मोर्चा ( Samyukt Kisan Morcha) की बैठक के लिए किसान आज बातचीत में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन (kisan andolan) अभी खत्म नहीं होने वाला है। बल्कि आंदोलन को 4 तारीख के बाद और बड़ा करने की तैयारी हो रही है। सर्दी की तैयारी के लिए बकायदा टेंट मंगवाए गए हैं, तो वहीं कम्बल का इंतजाम भी किया जा रहा है। इसके अलावा चूल्हा जलाने के लिए लकड़ी का इंतजाम भी बॉर्डर पर किसान करने में जुटे हुए हैं।


गाजीपुर बॉर्डर पर होगी शमशान की व्यवस्था

किसान नेता राकेश टिकैत (kisan neta Rakesh Tikait today statement) से पूछा गया कि सरकार ने कहा है कि किसानों की मौत के सही आंकड़े नहीं है। इसलिए मुआवजा देने को लेकर संशय नजर आता है, तो उन्होंने कहा कि सरकार झूठ बोल रही है। उन्होंने कहा कि हमने सभी आंकड़े सरकार को उपलब्ध करा दिए हैं। अब किसी भी किसान की मृत्यु होगी तो उसके शव का अंतिम संस्कार गाजीपुर बॉर्डर पर चिन्हित की गई जगह पर होगा। बकायदा इसके लिए शमशान की भूमि चिन्हित की गई है। उन्होंने चेताया है कि अगर किसानों के मुआवजे को लेकर सरकार ने ठोस कदम नहीं उठाया तो आंदोलन को और तेज गति दी जाएगी। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि अपने आंदोलन को लेकर वह देश भर में जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आंदोलन को लेकर जो खबरें आ रही हैं कि किसान नेताओं में मतभेद हो गया है, यह खबरें भी गलत है।

taza khabar aaj ki Uttar Pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story