×

UP Election 2022: अब विधायक अजीत पाल त्यागी का टिकट कटने की चर्चा, अमरीश त्यागी के बीजेपी में आने के बाद अटकलों का बाजार गर्म

UP Election 2022 Ghaziabad News: मुरादनगर विधानसभा सीट की पर यहां से मौजूदा विधायक अजीत पाल त्यागी हैं।

Bobby Goswami
Report Bobby GoswamiPublished By Monika
Published on: 5 Dec 2021 12:34 PM GMT
jdu leader Amrish Tyagi bjp mein
X

अमरीश त्यागी बीजेपी में (फोटो : सोशल मीडिया )

UP Election 2022 Ghaziabad News: जेडीयू महासचिव केसी त्यागी के पुत्र अमरीश त्यागी (Amrish Tyagi)के लखनऊ (Lucknow)में बीजेपी में शामिल होने के बाद,गाजियाबाद की मुरादनगर विधानसभा सीट (Muradnagar vidhan sabha seat) पर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है। सोशल मीडिया पर इस तरह की चर्चा तेज हो गई है,कि बीजेपी (BJP) इस बार मुरादनगर से केसी त्यागी के बेटे अमरीश त्यागी (KC Tyagi son Amrish Tyagi) को विधानसभा का टिकट दे सकती है। आपको बता दें,कि केसी त्यागी मूल रूप से गाजियाबाद के मुरादनगर क्षेत्र के मोरटा गांव के रहने वाले हैं। वहीं अगर मुरादनगर विधानसभा सीट की बात करें,तो यहां से मौजूदा विधायक अजीत पाल त्यागी हैं। सवाल यह उठ रहा है कि क्या इस बार अजीत पाल त्यागी का टिकट कटने वाला है?

राजनीतिक पार्टियों का चुनावी मैनेजमेंट संभालते हैं अमरीश

आपको बता दें, फिलहाल केसी त्यागी और उनका परिवार गाजियाबाद के लोहिया नगर इलाके में रहता है। अमरीश त्यागी (Amrish Tyagi Education) दिल्ली यूनिवर्सिटी से स्टडी के बाद मैनेजमेंट की पढ़ाई कर चुके हैं। फिलहाल वह एक बिजनेस इंटेलिजेंस कंपनी के एमडी (MD of Business Intelligence Company) हैं। उनकी कंपनी राजनीतिक दलों के चुनावी कार्य और प्रबंधन को संभालती है। प्रत्यक्ष रूप से राजनीति में काफी ज्यादा सक्रिय ना रहने वाले अमरीश त्यागी को राजनीतिक अनुभव अपने ही पिता से आशीर्वाद के रूप में मिला है। अमरीश त्यागी पूर्व में दिल्ली के श्यामा प्रसाद मुखर्जी कॉलेज के चेयरमैन भी रह चुके हैं।

मौजूदा बीजेपी विधायक की टिकट पर तलवार

जैसे ही लखनऊ से खबर आई है, कि केसी त्यागी के बेटे ने बीजेपी का दामन थाम लिया है, वैसे ही सोशल मीडिया पर एक बात तेजी से ट्रेंड कर रही है। लोग सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं कि क्या मुरादनगर से मौजूदा बीजेपी विधायक अजीत पाल त्यागी का टिकट कटने वाला है? और क्या टिकट अब अमरीश त्यागी को मिलेगा? क्या मुरादनगर जिसे त्यागी समाज बाहुल्य क्षेत्र के रूप में जाना जाता है, वहां से अब बीजेपी का विधानसभा में चेहरा अमरीश त्यागी होने वाले हैं? हालांकि अमरीश त्यागी के बीजेपी में शामिल होने से पहले भी इस तरह की अटकलें थी, कि इस बार अजीत पाल त्यागी का टिकट बीजेपी से कट सकता है।

अजीत पाल त्यागी के बड़े भाई गिरीश पर मामा की हत्या का आरोप

बता दें,कि अजीत पाल त्यागी का परिवार बीते साल काफी सुर्खियों में बना रहा। बीजेपी विधायक अजीत पाल त्यागी के मामा नरेश त्यागी की हत्या लोहिया नगर इलाके में गोली मारकर कर दी गई थी। जहां हत्या हुई वहां से कुछ ही दूरी पर केसी त्यागी का आवास है। बाद में पुलिस ने खुलासा किया कि विधायक अजीत पाल त्यागी के बड़े भाई गिरीश त्यागी ने अपने मामा नरेश त्यागी की हत्या पारिवारिक रंजिश में करवाई थी। इस मामले में विधायक अजीत पाल त्यागी और उनका परिवार पूरे साल कई बार सुर्खियों में रहे। हालांकि अजीत पाल त्यागी और उनके परिवार ने गिरीश त्यागी पर लगे हत्या के आरोपों से इनकार किया।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story