Noida Crime News: नोएडा में बड़ा एनकाउंटर, ढाई लाख का इनामी बदमाश अजय कालिया ढेर

Noida Crime News: यूपी पुलिस और एसटीएफ ने नोएडा में एक बड़ा एनकाउंटर किया है। इस एनकाउंट में ढाई लाख का इनामी बदमाश अजय कालिया मारा गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 7 July 2021 9:24 AM GMT (Updated on: 7 July 2021 9:54 AM GMT)
सांकेतिक फोटो, सोशल मीड़िया से ली गई है
X

सांकेतिक फोटो, सोशल मीड़िया से ली गई है

Noida Crime News: उत्तर प्रदेश पुलिस और एसटीएफ ने नोएड़ा के सेक्टर 20 में एक संयुक्त आपरेशन चला कर इनामी बदमाश अजय कालिया को मार गिराया है। यूपी पुलिस और एसटीएफ ने संयुक्त अभियान चलाया। आपको बता दें कि अजय कालिया पर पुलिस ने ढ़ाई लाख रुपए का इनाम रखा था। इलाके के लोगों में कालिया के नाम से खौफ था।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और हरियाणा (Haryana) के कई जिलों में वांछित 2 लाख के इनामी डकैत बावरिया अजय कालिया (Gangster Ajay Kaliya) को UPSTF की टीम ने नोएडा में ढेर कर दिया है। अजय पर मथुरा से एक लाख, अलीगढ़ और पलवल से 50-50 हजार और बदायूं जिले से 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ नोएडा के सेक्टर-20 इलाके में हुई। अजय इससे पहले छुपकर रेवाड़ी में रह रहा था।

हरियाणा के रेवारी में छिपकर रहता था कालिया

अजय कालिया को उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और नोएडा पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में मारा गया है। पता चला है कि आजकल अजय कालिया हरियाणा के रेवारी में छिपकर रह रहा था। उसके खिलाफ यूपी के मथुरा, अलीगढ़, बदायूं और हरियाणा के पलवल आदि में हाईवे पर लूट, डकैती और बलात्कार व दुष्कर्म जैसे कई संगीन मुकदमे दर्ज थे। अजय अलीगढ़, पलवल और बदायूं पुलिस की भी रडार पर था। STF के अनुसार बुलंदशहर में 2015 में हाइवे पर हुए गैंगरेप में CBI को भी अजय कालिया की तलाश थी।

यह मुठभेड़ नोएडा के सेक्टर 20 में हुई

अजय उर्फ कालिया के मुठभेड़ में ढेर होने की पुष्टि उत्तर पुलिस एसटीएफ प्रभारी आईजी अमिताभ यश ने भी पुष्टि की है। उनके मुताबिक अजय कालिया से मुठभेड़ एसटीएफ और नोएडा पुलिस का संयुक्त अभियान था। यह मुठभेड़ नोएडा के सेक्टर 20 में हुई। घायल हालत में बदमाश अजय को इलाज के लिए एक अस्पताल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आईजी एसटीएफ के मुताबिक ढेर हुए बदमाश की मथुरा पुलिस को भी लंबे समय से तलाश थी। मथुरा जिले में उसके खिलाफ लूट, दुष्कर्म और डकैती के कई मामले दर्ज थे। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर दो लाख रुपए इनाम की घोषणा कर रखी थी। इसमें से एक लाख रुपये की इनामी राशि की घोषणा मथुरा पुलिस की ओर से की गई थी। जबकि टप्पल (अलीगढ़) पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए की इनामी राशि की घोषणा कर रखी थी।

केएमपी रोड पर पलवल इलाके में एक वारदात को अंजाम दिया था

पता चला है कि बीते साल 20 जनवरी को अजय कालिया ने साथी डकैतों के साथ केएमपी रोड पर पलवल इलाके में एक वारदात को अंजाम दिया था। उस घटना में आरोपी अजय कालिया व उसके साथियों ने वाहन को पंचर करके सवारियों से लूटपाट की थी। लूटपाट करने के बाद गैंग ने 14 साल के एक बच्चे के साथ घिनौनी हरकत भी की थी। अजय कालिया के खिलाफ मथुरा के नौझील, पलवल के थाना हथिन, सदर में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज मिले हैं।

इसके अलावा अजय उर्फ कालिया से कुछ समय पहले बुलंदशहर गैंग रेप मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भी गहन पूछताछ की थी। यूपी एसटीएफ प्रमुख के मुताबिक मुठभेड़ में ढेर बदमाश अजय कालिया और उसका गैंग हमेशा हाईवे पर ही लूट की घटनााओं को अंजाम देता था। यह गैंग घुमन्तु जनजातियों के कुख्यात बदमाशों को मिलाकर बनाया गया है। अजय उर्फ कालिया के अन्य साथी बदमाशों की तलाश में हरियाणा और यूपी में छापेमारी अभी भी जारी है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story