×

Noida News: नोएडा में नहीं मिलेगा बैचलर्स को किराए पर फ्लैट, अविवाहित किरायेदारों की बढ़ेगी परेशानी

Noida News: एसोसिएशन ने सोसाइटी में रहने वाले सभी अविवाहित लड़के लड़कियों को 31 दिसंबर तक घर खाली करने का नोटिस थमा दिया है। अब बैचलर्स के सामने आशियाने की बड़ी आफत आ गई है।

Snigdha Singh
Published on: 6 Dec 2022 6:28 AM GMT (Updated on: 6 Dec 2022 6:31 AM GMT)
Notice to Bachelors for Vacant Flats
X

Notice to Bachelors for Vacant Flats (Image: Social Media) 

Noida News: दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के शहर नोएडा में अब बैचलर्स के सामने आशियाने की बड़ी आफत आ गई है। दरअसल, नोएडा की एमराल्ड कोर्ट सोसाइटी के अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन द्वारा अविवाहित किराएदारों के लिए एक फरमान ऐसा जारी कर दिया गया कि लोग मुश्किल में पड़ गए। बता दें कि एसोसिएशन ने सोसाइटी में रहने वाले सभी अविवाहित लड़के लड़कियों को 31 दिसंबर तक घर खाली करने का नोटिस थमा दिया है। ऐसे में लड़के लड़कियों दोनों को ही नया आशियाना खोजने के लिए भटकना पड़ रहा है। ऐसे में किराएदारों को आर्थिक समस्याएं भी झेलनी पड़ रही।

एसोसिएशन के इस फैसले पर मकान मालिकों ने भी आपत्ति जताई है। जानकारी के अनुसार 15 नंवबर को मेल के माध्यम से नोटिस दिया गया। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। लड़कियों की समस्याओं को देखते हुए मामले में महिला आयोग ने भी दखल दी। महिला आयोग की चेयरमैन विमला बाथम ने कहा कि नोटिस के बाद लड़के लड़कियों को अचानक न केवल घर खाली करने में बल्कि नया घर खोजने में भी परेशानी होगी। ऐसी स्थिति में लड़कियां कहां जाएगी। दोनों ही पक्षों को बीच का समाधान निकालना चाहिए।

आर्थिक संकट से जूझ रहे बैचलर्स

फ्लैट में रहने वाले बैचलर्स के सामने अचानक नए घर की शिफ्टिंग करना बड़ी मुसीबत बन गई है। फ्लैट में रहने वाले कुनाल शर्मा का कहना है कि अचानक नोटिस थमा दिया गया। अब दूसरे घर में शिफ्ट होने के लिए डिपॉजिट, उपयोग का सामान आदि तरह तरह के खर्च बढ़ गए। वहीं, एक एमएनसी में कार्यरत स्मृति तिवारी का कहना है कि ऑफिस से समय ही नहीं मिल पा रहा कि कब घर देंखे और किस तरह से दूसरी जगह अचानक शिफ्ट हो।

आखिर अचानक क्यों थमाया गया नोटिस

सोसाइटी के ओनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी उदयभान सिंह तेवतिया द्वारा नोटिस जारी किया गया। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राएं और अविवाहित जॉब करने वाले लड़के लड़कियां नियमों का उल्लंघन करते हैं। सामूहिक रूप से रह रहे बैचलर्स अनैतिक कार्य करते हैं। इससे सामाज पर भी बुरा असर होता है। इन्हीं मुद्दों के चलते 31 दिसंबर तक घर खाली करने का नोटिस जारी हो गया है।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story