×

Noida News: फ्यूटेक शेल्टर, आरजी रेजिडेंसी बिल्डर सोसायटी के ऑफिस व क्लब हाउस सील- एसटीपी के नियमों के उल्लंघन पर कार्रवाई

Noida News: जिन बिल्डर प्रमोटर ने अभी तक सोसायटी को एओए व आईएफएमएस फंड की राशि ट्रांसफर नहीं की है। उनकी अनसोल्ड यूनिट्स को सील कर दिया जाएगा।

Deepankar Jain
Report Deepankar JainPublished By Shweta
Published on: 21 Sep 2021 10:56 AM GMT (Updated on: 21 Sep 2021 11:23 AM GMT)
फ्यूटेक शेल्टर, आरजी रेजिडेंसी  बिल्डर सोसायटी के आफिस व क्लब हाउस सील
X

फ्यूटेक शेल्टर, आरजी रेजिडेंसी बिल्डर सोसायटी के आफिस व क्लब हाउस सील

Noida News: नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के नियमों का उल्लंघन करने व प्राधिकरण के निर्देशानुसार सोमवार को सेक्टर-75 स्थित फ्यूटेक शेल्टर प्रा. लि. ग्रुप हाउसिंग-10की इको सिटी व ग्रुप हाउसिंग-02 में आर जी रेजिडेंसी में बिल्डर के आफिस व क्लब को सील कर दिया गया है। इन दोनों सोसायटी में एसटीपी नियमों की जांच की गई।

जिसमे पाया गया कि इन दोनों सोसायटी में एसटीपी के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है। बता दें, हाल ही में प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने निर्देशित किया था कि जिन सोसायटी में एसटीपी नहीं चलता पाया गया वहा क्लब हाउस व बिल्डर आफिस को सील कर दिया जाएगा। इसी के तहत यह कार्यवाही की गई है।

अनसोल्ड यूनिट को भी किया जाएगा सील

जिन बिल्डर प्रमोटर ने अभी तक सोसायटी को एओए व आईएफएमएस फंड की राशि ट्रांसफर नहीं की है। उनकी अनसोल्ड यूनिट्स को सील कर दिया जाएगा। मुख्य कार्यपालक अधिकारी ने ग्रुपहाउसिंग विभाग की परियोजनाओं में महागुन, प्रतीक, आरजी रेजीडेंसी, एटीएस, सुपरटेक, सनशाइन इंफ्रावेल प्रा.लि., परफेक्ट प्रो. में आ रही एओए हस्तांतरण व आईएफएमएस फंड की धनराशि ट्रांसफर नहीं किए जाने को लेकर एक बैठक की ।


सीईओ ने निर्देश दिए कि जहा एओए का मामला है वहां 30 सितंबर, 2021 से पूर्व हस्तांतरण सोसायटी को दिया जाए। वहीं, महागुन, एटीएस, सुपरटेक, सनराइज, एवं सनशाइन प्रा.लि. की जिन परियोजनाओं में एओए के हस्तांतरण के बाद भी आईएफएमएस की धनराशि हस्तांतरित नहीं की गई है । इस कार्य को भी 30 सितंबर,2021 तक पूरा कराया जाए। वहीं, जिन परियोजनाओं में पानी का बिल बकाया है उसे वसूल किया जाए। अन्यथा आरसी जारी कर कार्यवाही की जाए।

ये हैं लिस्ट


एम. एस

स्काई टेक कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड

एसोटेक विंडसर लिमिटेड कोर्ट

गोल्फ सिटी

गार्डेनिया इंडिया लिमिटेड

फ्यूटेक शेल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड

एम्स मैक्स गार्डेनिया डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड

एवीपी बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड

आर.जी. रेजीडेंसी प्राइवेट लिमिटेड (आरजी बिल्डिटेक)

गौरसन्स इंडिया लिमिटेड

अनन्या

Shweta

Shweta

Next Story