×

IT Raid On Ajay Chaudhary: अखिलेश यादव के करीबी पर फिर गिरी गाज, ACE ग्रुप के मालिक के यहां IT कर रही छापेमारी

IT Raid On Ajay Chaudhary: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के एक और करीबी ACE ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के यहां आज तड़के आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी हुई है।

Deepankar Jain
Report Deepankar JainPublished By Shreya
Published on: 4 Jan 2022 4:14 AM GMT (Updated on: 4 Jan 2022 4:42 AM GMT)
IT Raid On Ajay Chaudhary: अखिलेश यादव के करीबी पर फिर गिरी गाज, ACE ग्रुप के मालिक के यहां IT कर रही छापेमारी
X

अजय चौधरी (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

IT Raid On Ajay Chaudhary: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के एक और करीबी ACE ग्रुप के मालिक अजय चौधरी (Ajay Chaudhary) के यहां आज तड़के आयकर विभाग (Income Tax Department) की ताबड़तोड़ छापेमारी (IT Raid) हुई है। यह छापेमारी दिल्ली, नोएडा, आगरा, मुंबई समेत उनके 40 ठिकानों पर चल रही है। अजय चौधरी दिल्ली एनसीआर (Delhi-NCR) के बड़े बिल्डर माने जाते हैं और उनका अखिलेश यादव से करीबी रिश्ता है।

बताया जा रहा है कि आयकर की आगरा और नोएडा यूनिट ACE ग्रुप के मालिक अजय चौधरी (ACE Group Ajay Chaudhary) के यहां यह छापेमारी कर रही है। ACE ग्रुप दिल्ली एनसीआर में बड़े बिल्डरों में गिना जाता है और उनका कई शहरों में प्रोजेक्ट भी चल रहे हैं। अजय चौधरी अखिलेश यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं और उनके यहां छापेमारी के बाद एक बार फिर सपा प्रमुख भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोल सकते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा के नामी बिल्डर इस ग्रुप पर सुबह करीब 7:30 बजे ही आयकर विभाग की टीम ने रेड डाली है। यह छापेमारी सेक्टर 126 स्थित प्लॉट नंबर 01बी पर बने कॉरपोरेट ऑफिस में चल रही है। विभाग की 2 गाड़ियां यहां मौजूद है। बताया गया कि इस ग्रुप के एमडी अजय चौधरी का समाजवादी पार्टी से काफी लंबे समय से जुड़े हुए हैं।

कानपुर से मिले इनपुट के आधार पर कार्यवाही

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कानपुर में चल रही आयकर विभाग की रेड से मिले इनपुट के आधार पर सुबह नोएडा के सेक्टर 126 में कानपुर व नोएडा यूनिट की टीम ने छापा मारा। अभी तक की मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी जारी है। यहां काम करने वाले लोगों से पूछताछ व दस्तावेज खंगाले आ रहा है।

विवादित स्पोर्ट्स सिटी में दो प्रोजेक्ट

सेक्टर 150 स्थित स्पोर्ट सिटी में दो प्रोजेक्ट इस ग्रुप के भी हैं। बताया गया कि यह दोनों प्रोजेक्ट कमर्शियल है इसके अलावा सेक्टर 120 121 में करीब 20000 वर्ग मीटर का प्लॉट है 5 से 6 प्रोजेक्ट ग्रेटर नोएडा वेस्ट ग्रेटर नोएडा में है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story