×

Coronavirus in UP: नोएडा में कोरोना विस्फोट, 3 दिन में संक्रमित हुए 327

Noida: बीते 24 घंटे में एक दिन में मिलने वाले कोरोना केसों की संख्या सोमवार को 135 रही। 3 दिन में 327 मरीज संक्रमित हो चुके हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 3 Jan 2022 6:27 AM GMT (Updated on: 3 Jan 2022 6:30 AM GMT)
India Corona Update: अब राजस्थान में ओमिक्रॉन फैला, महाराष्ट्र के बाद दूसरे नंबर पर आया
X

कोरोना अपडेट की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Noida : उत्तर प्रदेश के नोएडा जिले (noida covid cases today) में सात माह बाद बीते 24 घंटे में एक दिन में मिलने वाले केसों की संख्या सोमवार को 135 रही। 3 दिन में 327 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। प्रदेश में सर्वाधिक है । जिले में 11 जून को 28 से अधिक रोगी सामने आए थे। इसके बाद से संक्रमण दर काफी धीमा हो गया था। एक दो मामले मिल रहे थे। लेकिन जिले में दिसंबर में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ा है। वहीं 8 मरीज स्वस्थ भी हुए है।

इससे जिले में सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 466 पहुंच गई है। पिछले मरीजों में जीनोम सिक्वेंसिग की रिपोर्ट निगेटिव आई थी जबकि कुछ मरीजों की रिपोर्ट अभी आना बाकी है। जिले में कोरोना संक्रमित से अब तक 468 मरीजों की मौत इलाज के दौरान हुई है। संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या 63,981 हो गई है। वही स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या 63047 है।

जिले में विदेश से आने वालों की संख्या दस हजार

जिले में विदेश से लौटने वालों की संख्या बढ़ रही है। अब विदेश से लौटने वालों की संख्या दस हजार से ज्यादा हो गई है। इनमें 2300 से अधिक हाई रिस्क जोन यानि अत्यधिक जोखिम वाले देशों है। इनमें से 80 फीसद को ट्रैक किया जा चुका है। अबतक 700 से अधिक के सैंपल जांच को लिए गए हैं।

जनवरी में ही संक्रमित हुए

1 जनवरी। 61

2 जनवरी 131

3 जनवर 135

घट रही जांच दर, प्रतिदिन मात्र दो हजार टेस्ट

कोरोनावायरस (noida coronavirus) से पहले जहां प्रतिदिन 4 से 5000 टेस्ट किए जा रहे थे। वही अब 2000 टेस्ट प्रतिदिन किए जा रहे हैं। यदि जांच की संख्या बढ़ेगी तो मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ेगा।

भारत में कोरोना वायरस (coronavirus update) और नया वेरियंट ओमिक्रान रौद्र रूप लेता जा रहा है। इतनी तेजी से बढ़ते आकड़ें पुराने हर रिकॉर्ड को तोड़ता जा रहा है। ऐसे में आज सोमवार को पूरे देश में 15-18 वर्ष के बच्चों को कोविड टीकाकरण (Bacho Ke Liye Tikakaran) लगाने की शुरुआत हो गई है। जिसके चलते इस आयुवर्ग के बच्चों को भारत बायोटेक (Bharat Biotech) द्वारा निर्मित कोवैक्सिन (Covaxin Vaccine) लगाई जा रही है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story