×

Noida News: धंस गई ग्रेटरनोएडा एक्सप्रेस-वे की सड़क, 10 किमी लंबा लगा जाम, अंडरपास का चल रहा था काम

नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सड़क धंसने की वजह से लगा लंबा जाम

Deepankar Jain
Published on: 8 Oct 2021 5:57 PM GMT
Jam
X

सड़क धंसने की वजह से लगा जाम (फोटो-न्यूजट्रैक)

Noida News: नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर बड़ी लापरवाही देखने को मिली। यहा एडवंट सेक्टर-142 के 10,300 किमी पर एक्सप्रेस-वे पर करीब दो फीट चौड़ा का गढ्ढा हो गया। एक्सप्रेस-वे के नीचे अंडरपास का काम किया जा रहा है। इसे पुश बाक्स तकनीक से बनाया जा रहा था। ऐसे में एक्सप्रेस- वे के ऊपर से निकल रहे वाहनों का भार यह झेल नहीं पाया और एक्सप्रेस-वे पर गढ्ढा हो गया। घटना के बाद करीब 10 किमी लंबा जाम लग गया। वाहनों को 45 मीटर सड़क पर डायवर्ट कर दिया गया। रात करीब 9 बजे के आसपास गड्ढे के आसपास से जाम में फंसे लोगों को निकाला गया।

देखें ये वीडियो...

अधिकारियों ने बताया कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर सेक्टर-142 के पास एडवंट बिल्डिंग के सामने बन रहे अंडरपास के लिए बॉक्स पुशिग का प्रेशर मेंटेने नहीं कर पाने की वजह से एक्सप्रेस-वे की सड़क की नीचली सहत की मिट्टी कट गई।

इससे करीब दो मीटर नीचे तक नोएडा से ग्रेटर नोएडा की तरफ जाने वाली लेन में सड़क धंस गई। इससे दौड़ रहे ट्रैफिक के बीच एक्सप्रेस-वे पर करीब दो फिट का गड्ढ़ा हो गया।


किया गया डायवर्जन 10 किमी लंबा लगा जाम

ट्रैफिक रोक कर सेक्टर-93 कट से डायवर्जन कर दिया गया। इसका असर यह हुआ कि सेक्टर-93 कट से पीछे महामाया के आगे तक करीब दस किलोमीटर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। फिर इसके बाद गडढ़ा भरने की शुरुआत हुई। करीब डेढ़ घंटे बाद यह गड्ढ़ा भरा जा सका। ट्रैफिक के लिए एक्सप्रेस-वे खोला गया । लेकिन तब तक वाहनों का जाम और दबाव इतना बढ़ चुका था कि अभी तक ट्रैफिक की रफ्तार बहुत कम है।


निर्माण की वजह से कई लेन है बंद

अंडरपास के निर्माण की वजह से कई लेन बंद है। सिर्फ कार लेन और एक अन्य लेन खोली गई है। ऐसे में इस तरह का हादसा लापरवाही को दर्शाता है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story