×

UP चुनाव को लेकर PM मोदी मुस्तैद, जेवर एयरपोर्ट का करेंगे शिलान्यास, जानें 25 नवंबर को पीएम का पूरा कार्यक्रम

Noida International Airport Jewar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 नवंबर 2021 को उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की आधारशिला रखेंगे।

Rajat Verma
Newstrack Rajat VermaPublished By Chitra Singh
Published on: 24 Nov 2021 8:22 AM GMT
Noida International Airport Jewar
X

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर-नरेंद्र मोदी (डिजाइन फोटो- सोशल मीडिया)

Noida International Airport Jewar: उत्तर प्रदेश जल्द पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों वाला देश का एकमात्र राज्य बन जाएगा। इसी तत्वाधान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 25 नवंबर 2021 को उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले के जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (noida international airport jewar) की आधारशिला रखेंगे। यह प्रोजेक्ट वर्तमान में देश की सबसे बड़ी परियोजनाओं में से एक है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस नए हवाई अड्डे के निर्माण को देश के विकास को बढ़ावा देने और देश में विमानन क्षेत्र को और अधिक बेहतर बनाने के उद्देश्य से किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha Election 2022) के मद्देनजर प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां (Narendra Modi Rally) करते नज़र आ रहे हैं तथा अब प्रधानमंत्री के अधिकतम कार्यक्रम और रैलियों का आयोजन उत्तर प्रदेश को केंद्र बिंदु में रखकर किया जा रहा है।

इससे पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में कुशीनगर हवाई अड्डे (Kushinagar Airport) और निर्माणाधीन अयोध्या अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Ayodhya International Airport) का उद्घाटन किया था जो कि उत्तर प्रदेश के लिए निश्चित तौर पर विकास का एक अग्रणी कदम है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के लिए निश्चित तौर पर पुनः उत्तर प्रदेश की गद्दी हथियाना मील का पत्थर साबित होगा लेकिन पीएम मोदी और भाजपा कार्यकर्ता इस विषय में कोई भी कसर नहीं छोड़ रहे हैं। आचार संहिता लागू होने से पहले तक भाजपा नेताओं का कार्यक्रम बहुत ही व्यस्त। प्रतिदिन कोई न कोई नई बड़ा नेता प्रदेश के विभिन्न ज़िलों का दौरा कर रैलियां करता नज़र आ रहा है। अब देखने वाली बात यह होगी कि जेवर स्तिथ नोएडा अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट शिलान्यास से कुछ राजनैतिक फायदा होता है या नहीं।

मिनट टू मिनट (Minute to Minute)

आइये जानते हैं 25 नवम्बर को प्रधानमंत्री मोदी का विस्तृत कार्यक्रम ।

  • 25 नवम्बर प्रधानमंत्री मोदी का गौतम बुद्ध नगर स्तिथ जेवर का कार्यक्रम।
  • प्रधानमंत्री सुबह 11:20 पर दिल्ली से वाया हेलीकॉप्टर जेवर के लिए होंगे रवाना।
  • 11:50 पर जेवर हेलिपैड पर पहुँचेंगे पीएम मोदी।
  • 12:00 बजे कार्यक्रम स्थल पर पहुँचेंगे पीएम मोदी।
  • 12:00 बजे से 13:00 बजे तक शिलान्यास व जनसभा को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी।
  • 13:10 पर वापसी हेतु जेवर हेलिपैड पर पहुँचेंगे पीएम मोदी।
  • 13:15 पर पीएम मोदी जेवर से वापस दिल्ली के लिए होंगे रवाना।

राजनैतिक गलियारों में पीएम की उत्तर प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां और करोड़ो के परियोजनाओं का शिलान्यास महज़ राजनैतिक रणनीति बताई जा रही जिसका उद्देश्य सिर्फ जनता का अमूल्य वोट हथियाना है। आब यह तो चुनाव के बात ही साफ होगा कि भाजपा का इरादा सही है या विपक्षियों द्वारा भाजपा पर लगाया जा रहा आरोप।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story