×

Noida News: ढाई घंटे तक चली वार्ता हुई विफल, प्राधिकरण के बाहर धरने पर बैठे किसान

Noida Today News : किसानों के प्रतिनिधिमंडल के साथ प्रधिकरणों के अधिकारी कर रहे बैठक

Deepankar Jain
Published on: 18 Oct 2021 4:39 PM GMT
pradhikaran adhikari
X

किसानों के साथ बैठक करते प्राधिकरणों के अधिकारी (फोटो-न्यूजट्रैक)

Noida News: सुबह से ही गौतमबुद्ध नगर के हजारों किसान अपनी मांगों को लेकर जिले में प्रदर्शन कर रहे हैं। देर शाम को किसानों ने नोएडा प्राधिकरण (Noida pradhikaran) का घेराव किया तो तीनों प्राधिकरण की नींद उड़ गई। तीनों प्राधिकरण के अधिकारियों व किसानों के बीच बैठक शुरू हुई। बैठक में नोएडा प्राधिकरण (Noida pradhikaran) की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी, यमुना प्राधिकरण (Yamuna pradhikaran) के सीईओ डॉ अरुणवीर सिह, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण (Greater Noida pradhikaran) के एसीईओ दीपचंद, नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिह और आला अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

नोएडा। सुबह से ही गौतमबुद्ध नगर के हजारों किसान अपनी मांगों को लेकर जिले में प्रदर्शन कर रहे हैं। देर शाम को किसानों ने नोएडा प्राधिकरण का घेराव किया तो तीनों प्राधिकरण की नींद उड़ गई। देरशाम को तीनों प्राधिकरण के अधिकारियों व किसानों के बीच बैठक शुरू हुई। करीब ढाई घंटे तक चली बैठक विफल रही। किसान प्राधिकरण के बाहर धरन पर बैठ गए है। बैठक में नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी ऋतु महेश्वरी, यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ अरुणवीर सिह, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीपचंद, नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिह और आला अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

किसानों और अफसरों के बीच कई मुद्दे को लेकर चर्चा की जा रही है। किसानों की ओर से 21 सदस्यीस एक प्रतिनिधि मंडल ने प्राधिकरण अधिकारियों के साथ वार्ता की। यहा वार्ता विफल रही। नोएडा प्राधिकरण के बाहर हजारों की संख्या के किसान मौजूद हैं। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष पवन खटाना ने कहा कि किसान अब पीछे हटने वाला नहीं है। प्राधिकरण और सरकार को अब किसान की सुननी ही होगी। किसानों का प्राधिकरण काफी लंबे समय से शोषण करता हुआ आ रहा है लेकिन इसको अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नोएडा के हजारों किसान और माताएं-बहने पिछले करीब 40 दिनों से नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर के बाहर अपनी मांगों को लेकर बैठी हुई हैं। उसके बावजूद भी अफसरों और जनप्रतिनिधि किसानों के इस प्रदर्शन को अनदेखा कर रहे हैं। आज हजारों की संख्या में किसान नोएडा प्राधिकरण के गेट पर इकट्ठे हुए हैं। जब तक किसानों की मांग पूरी नहीं होगी। तब तक किसान पीछे हटने वाले नहीं है।

पहुंचा सुखवीर खलीफा ग्रुप

इस दौरान सुखवीर खलीफा समूह के किसान भी प्राधिकरण पहुंच गए। यह लोग सेक्टर-5 स्थित हरौला बारात घर पर बैठे है। यहा पहुंचते ही इन किसानों ने भी प्राधिकरण अधिकारियों के साथ बैठक करने की मांग की। इस दौरान पुलिस ने समझा बुझा कर उन्हे वापस किया।

पहले भी हुई थी बातचीत

आपको बता दें कि किसानों और अफसरों के बीच यह कोई पहली वार्ता नहीं है। इससे पहले भी काफी बार किसानों और अधिकारियों के बीच वार्तालाप हो चुकी है लेकिन कोई भी नतीजा सामने नहीं आया। कुछ समय पहले ही नोएडा प्राधिकरण पर प्रदर्शन करने वाले किसान जेल गए थे। उस समय किसानों और अफसरों के बीच बातचीत हुई थी। उसके बावजूद भी काफी बिदुओं पर किसानों की सहमति नहीं बनी। जिसकी वजह से किसानों का प्रदर्शन खत्म नहीं हुआ। आज भी अफसरों और किसानों के बीच बातचीत हो रही है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story