×

Noida News: सेक्टर 71 अंडरपास का दूसरा हिस्सा भी वाहन चालकों के लिए गया खोला

Noida News: वाहन चालकों के लिए सेक्टर 71 अंडरपास खोल दिया गया

Deepankar Jain
Published on: 7 Nov 2021 4:41 PM GMT
sector 71 underpass
X

वाहनों के लिए खुला सेक्टर 71 अंडरपास (फोटो-न्यूजट्रैक)

Noida News: सेक्टर-71 अंडरपास (khola gaya sector 71 underpass) का दूसरा हिस्सा भी रविवार शाम वाहनों के लिए खोल दिया गया। इसके जरिए वाहन पर्थला गोलचक्कर (parthala gol chakkar) की ओर से आकर सीधे सेक्टर-32 सिटी सेंटर की ओर जा सकेंगे। सेक्टर-32 सिटी सेंटर से सीधे पर्थला गोलचक्कर की ओर जाने का रास्ता बुधवार को खोल दिया गया था।

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के अधिकारियों ने बताया कि सभी काम पूरे कर रविवार शाम करीब साढ़े छह बजे अंडरपास को वाहनों के लिए खोल दिया गया। इससे पर्थला गोलचक्कर (parthala gol chakkar) की ओर से आकर वाहन अंडरपास होते हुए सेक्टर-32 सिटी सेंटर सहित अन्य स्थान को जा सकेंगे। अभी तक इन वाहन चालकों को पर्थला गोलचक्कर (parthala gol chakkar) की ओर आकर अंडरपास के पास से बाएं ओर मुड़कर सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन की ओर जाना होता था। वहां से यू-टर्न लेकर सेक्टर-32 सिटी सेंटर की ओर जा पाते थे। नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के वरिष्ठ प्रबंधक मुकेश वैश्य ने बताया कि अंडरपास का दूसरा हिस्सा भी खुलने से अब यह पूरी तरह खुल गया है। अब सिर्फ पेटिंग का काम बचा है, जो चलता रहेगा। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस अंडरपास का अधिकारिक रूप से लोकार्पण कराया जाएगा।


होशियारपुर तिराहा खोला गया

सेक्टर-52 होशियारपुर तिराहे को भी रविवार को खोल दिया गया। यहां से बेरीकेडिंग हटा दी गई है। यहां लालबत्ती शुरू हो गई है। ऐसे में वाहनों को यू-टर्न लेकर नहीं आना होगा। अभी तक सिटी सेंटर से अंडरपास की ओर जाने के लिए वाहन चालकों को गिझौड़ चौराहे की ओर आना पड़ता था।

सर्विस रोड पर डाली जाएगी सीवर लाइन

पर्थला गोलचक्कर (parthala gol chakkar) की ओर से आते अंडरपास के बराबर वाली सर्विस रोड पर सीवर लाइन डालने के लिए खुदाई की जाएगी। इस कारण अभी इस सड़क को नहीं बनाया गया है। बाकी तीनों ओर की सर्विस रोड बनकर तैयार हैं।


देरी होने की यह रही वजह

निर्माण कंपनी के साथ नए दरों को लेकर हुए विवाद के चलते कुछ दिनों के लिए काम बंद कर दिया गया था। इसके अलावा अंडरपास के रास्ते में ही मेट्रो लाइन का एक पिलर भी आ गया था। बहराल सभी बाधाओं को दूर करते हुए इसका कार्य तेजी से किया गया। अलग-अलग कारणों से इसकी डेडलाइन दिसंबर 2020, फरवरी और अप्रैल 2021 तय की गई थी। अब अंडरपास की दोनों लेन को वाहन चालकों के लिए खोल दिया गया है।

इन लोगों को होगा फायदा

अंडरपास होने से 51,52,61,70, 71,72,73,74,75,76,77,78, 79,121 और 122 यात्रियों को इसका लाभ मिलेगा। अभी इन सेक्टरों में जाने के लिए रूट डायवर्ट होने से लोगों को लंबी दूरी तय करनी पड़ रही थी।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story