×

Noida News: ''विदेशों से बड़ी-बड़ी नामी कंपनियों ने अपना निवेश नोएडा, ग्रेटर नोएडा में किया'' - सांसद महेश शर्मा

सांसद महेश शर्मा ने कहा कि जिले में कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने से कानून व्यवस्था में मजबूती आई है। महिलाओं की सुरक्षा व उनके अधिकार के लिए विशेष रूप से अलग महिला डीसीपी की तैनाती हुई।

Deepankar Jain
Report Deepankar JainPublished By Ashiki
Published on: 19 Sep 2021 2:44 PM GMT
MP Mahesh Sharma
X

सांसद महेश शर्मा 

नोएडा: उप्र में वर्ष 2017 में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में बनी भाजपा सरकार में गौतमबुद्बनगर (नोएडा) का चौमुखी विकास हुआ है। विदेशों से बड़ी बड़ी नामी कंपनियों ने अपना निवेश नोएडा, ग्रेटर नोएडा में किया है। अगर भारत में 100 व्यक्ति के हाथ में मोबाइल है, तो उसमें से 73 लोगों के पास जो मोबाइल है वह गौतमबुद्बनगर जिले में स्थापित मोबाइल कंपनी का होगा। उप्र में भाजपा की सरकार ने नित नए मुकाम हासिल किए है। यह बात गौतमबुद्ब नगर जिले के सांसद डा.महेश शर्मा ने रविवार को नोएडा के सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कलाकेन्द्र में मीडिया से बातचीत के दौरान कहीं।

वह उप्र में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में भाजपा सरकार के साढ़े चार साल पूरे होने पर आयोजित प्रेसवार्ता में शामिल होने के लिए आए थे। यहां नोएडा विधायक पंकज सिह, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिह व दादरी विधायक तेजपाल नागर के साथ साथ जिलाध्यक्ष विजय भाटी व महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता भी मौजूद थे। वहीं इस कार्यक्रम में जिला प्रशासन की तरफ से सीडीओ अनिल कुमार सिह मौजूद रहे।

उन्होंने कहा कि जिले में कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने से कानून व्यवस्था में मजबूती आई है। महिलाओं की सुरक्षा व उनके अधिकार के लिए विशेष रूप से अलग एक महिला डीसीपी की तैनाती हुई। विश्व का छठें नंबर का हवाई अड्डा जो जेवर क्षेत्र में बनने जा रहा है। योगी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि है। जेवर और दनकौर आने वाले समय का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र होगा। जेवर में फिल्म सिटी अपनी अलग पहचान बनाएगी। देश का सबसे बड़ा डाटा सेंटर भी नोएडा में बनने जा रहा है। यह सब योगी सरकार की देन है। माफियाओं को उसकी सही जगह पहुंचा कर उनकी संपत्ति जब्त करने से लेकर युवाओं के लिए रोजगार के साधन उपलब्ध कराने, आम आदमी के स्वास्थ्य चिकित्सा की सुविधा हो या फिर किसानों की आय बढ़ाने की बात।


जिले में खुले है तरक्की के रास्ते

सांसद डा.महेश शर्मा ने कहा कि योगी सरकार में जिले में तरक्की के रास्ते खुले है। विकास की राह विश्व पटल पर खुल रही है। एजुकेशन हब , आईटी हब के साथ साथ अब इंडस्ट्रियल हब में भी विस्तार हो रहा है। वहीं पिछले 18 दिनों से नोएडा प्राधिकरण के बाहर अपनी मांगों को लेकर हर दिन पंचायत व प्रदर्शन करने वालों के सवाल पर सांसद ने कहा कि उनकी समस्याओं का भी जल्द समाधान होगा। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों व किसानों के बीच विधायक पंकज सिह भी वार्ताकार के रूप में शामिल हुए है। जल्द ही किसानों की समस्याओं को हल निकलेगा।

महापुरूष किसी एक जाति या धर्म का नहीं होता

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से पहले सम्राट मिहिर भोज की जाति को लेकर गुर्जर बनाम क्षत्रिय का मुद्दा गरम होने के सवाल पर उन्होंने साफ कहा कि महापुरूष किसी एक जाति या धर्म का नहीं होता है। वह सभी का होता है। इस प्रकरण में कुछ लोग जानबूझ कर राजनीति कर रहे है।

Ashiki

Ashiki

Next Story