IT Raids: पूर्व IPS के घर आयकर विभाग की दबिश, घर के बेसमेंट में मिले करोड़ों रुपये

Noida News In Hindi: उत्तर प्रदेश कैडर के पूर्व आईपीएस अफसर आरएन सिंह के घर इनकम टैक्स विभाग ने दबिश दी है। ये छापा पूर्व आईपीएस अधिकारी के नोएडा स्थित घर पर बीते तीन दिन से चल रहा है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 1 Feb 2022 11:02 AM GMT
Noida News
X

Noida News: पूर्व IPS के घर आयकर विभाग की दबिश। (Social Media) 

Noida News: उत्तर प्रदेश कैडर के पूर्व आईपीएस अफसर आरएन सिंह (Former IPS officer RN Singh) के घर इनकम टैक्स विभाग ने दबिश दी है। ये छापा पूर्व आईपीएस अधिकारी के नोएडा स्थित घर पर बीते तीन दिन से चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार पूर्व आईपीएस अधिकारी का बेटा घर के बेसमेंट में ही एक लॉकर फर्म चलाता है। जहां किराए पर ल़ॉकर मूहैया कराए जाते हैं। बेसमेंट में लॉकरों की संख्या 650 बताई जा रही है।

इनकम टैक्स विभाग (Income tax department) को अपने सर्च ऑपरेशन में इन लॉकरों से करोंडों रुपये मिले हैं। विभाग ने इसे जब्त कर लिया है। हालांकि फिलहाल इस पैसे का कौन मालिक है, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। ये लॉकर जिनके हैं आयकर विभाग (Income tax department) उनकी तलाश कर रही है।

कौन हैं आरएन सिंह

पूर्व आईपीएस अधिकारी आरएन सिंह (Former IPS officer RN Singh उत्तर प्रदेश पुलिस में डीजी अभियोजन रह चुके हैं। वो 1983 बैच के यूपी कैडर के अधिकारी हैं। छापेमारी के दौरान आरएन सिंह (Former IPS officer RN Singh ने बताया कि वो फिलहाल गांव में थे। रेड की जानकारी मिलने के बाद वो फौरन यहां चले आए। लॉकर फर्म को लेकर उन्होंने बताया कि ये फर्म उन्हीं का बेटा चलाता है। जिसे वो कमीशन पर दूसरों को देते हैं। ये लॉकर उनके घर के बेसमेंट में मौजूद हैं। इन लॉकरों में उनका भी 2 लॉकर शामिल है। उनका बेटा ये लॉकर फर्म ठीक वैसे ही चलाता है जैसे बैंक लॉकर की सुविधा देते हैं। हालांकि उनका बेटा बैंकों के मुकाबले ग्राहकों को ज्यादा सुविधा देता है।

साथ ही उन्होंने दावा किया कि घर के अंदर जो भी लॉकर मिले हैं और उनमे जो भी मिला है सब का ब्यौरा उनके पास है। सिंह ने बताया कि घर के अंदर जो जेवरात मिले हैं उसके भी दस्तावेज उनके पास हैं। बता दें कि आयकर विभाग ने नोएडा सेक्टर 50 में स्थित मानसम कंपनी के दफ्तर में छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story