×

Noida News: जल्द पूरा हो जाएगा मिनी इंडोर स्टेडियम का काम, अब यहां से अखाड़े के हुनर सिखकर निकलेंगे पहलवान

Noida News: इससे पहले इसकी फिनिशंग कराई जाएगी। स्टेडियम को इंटरनेशनल मांगों के अनुरूप बनाया गया।

Deepankar Jain
Report Deepankar JainPublished By Monika
Published on: 23 Dec 2021 5:49 AM GMT
Mini Indoor Stadium
X

मिनी इंडोर स्टेडियम (फोटो : सोशल मीडिया ) 

Noida News: सर्फाबाद गांव (Sarfabad Gaon) में बन रहा मिनी इंडोर स्टेडियम (Mini Indoor Stadium) का काम एक महीने में पूरा हो जाएगा। अब सिर्फ फिनिशिंग का काम बचा (Finishing work) है। यहां खिलाड़ियों को पहलवानी के लिए अखाड़े से लेकर जिम (Gym) , वेट लिफ्टिंग (weight lifting) समेत अन्य खेल की सुविधाएं मिलेंगी।

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने बताया कि यह स्टेडियम 9300 वर्ग मीटर में 54 करोड़ 16 लाख रुपए की लागत से बनाया जा रहा है। स्टेडियम का सभी तरह का काम लगभग पूरा हो चुका है। अब इसके शुभारंभ की तैयारी है। इससे पहले इसकी फिनिशंग कराई जाएगी। कोशिश है कि नए साल में इसकी शुरुआत कर दी जाएगी। स्टेडियम को इंटरनेशनल मांगों के अनुरूप बनाया गया।

मिनी इंडोर स्टेडियम (photo : social media )

स्टेडियम में खिलाड़ियों को मिलेगी यह सुविधा (facility in stadium)

इस स्टेडियम में अखाड़ा, कोर्ट यार्ड, जिम, वेटलिफ्टिंग, बिलर्डस, ताइक्वांडो, स्क्वैश समेत कुछ और खेल की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा पार्किंग , स्टॉफ क्वार्टर, हॉस्टल ब्लॉक, वीवीआईपी लांज, विजिटर ऑफिस, 10 कमरे समेत अन्य (Stadium facilities) सुविधाएं मिलेंगी। ऐसे में यहां खेलने के लिए आने वाले खिलाड़ियों व उनके कोच को ठहरने में कोई दिक्कत नहीं होगी। हॉस्टल तीन मंजिला होगा।

मिनी इंडोर स्टेडियम (photo : social media )

पहलवानी के लिए जाना जाता है सर्फाबाद

नोएडा का सर्फाबाद पहलवानों का अखाड़े के रूप में जाना जाता है यहां सुखबीर खलीफा से लेकर कई हिंद केसरी निकले हैं।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story