×

Noida News: नोएडा में उद्योगों को मिलेगी रफ्तार, चंगवान सिटी और प्राधिकरण के बीच हुआ समझौता

Noida News: नोएडा प्राधिकरण ने उद्योगों को रफ्तार देने के लिए कोरिया की चंगवान सिटी और प्राधिकरण के बीच हुआ समझौता किया, कार्यक्रम में दक्षिण कोरिया में भारत की राजदूत श्रीप्रिया रंगनाथन भी शामिल हुईं।

Deepankar Jain
Published on: 8 Dec 2021 5:25 PM GMT
Noida News: Industries will get speed in Noida, agreement between Changwan City and Authority
X

नोएडा: नोएडा प्राधिकरण ने कोरिया की चंगवान सिटी के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर 

Noida News: शहर की तरक्की की खातिर नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) ने कोरिया की चंगवान सिटी (Changwon City of Korea) के साथ एक समझौता किया गया है। जैसे ही नोएडा प्राधिकरण अध्यक्ष संजीव मित्तल (Noida Authority Chairman Sanjeev Mittal) ने सिस्टर सिटी समझौते पर हस्ताक्षर किए शहर के उद्योगों (industries) को रफ्तार मिलने की उम्मीदों को पंख लग गए। उद्योगों के विकास और बेहतरी के लिए यह एमओयू राजधानी में शासन स्तर पर वर्चुअल रूप में साइन हुआ है।

एमओयू (MOU) का महत्व इसी से समझा जा सकता है कि प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी (CEO Ritu Maheshwari) और एसीईओ नेहा शर्मा (ACEO neha sharma) पहले ही लखनऊ पहुंच गई थीं। चंगवान सिटी की तरफ से वहां के मेयर हूह संगूमों ने साइन किया।


दक्षिण कोरिया में भारत की राजदूत श्रीप्रिया रंगनाथन भी शामिल हुईं

कार्यक्रम के शुरुआत में चंगवान सिटी और नोएडा प्राधिकरण के पदाधिकारियों ने अपने निवासियों को प्रदान की जाने वाली मूलभूत एवं अवस्थापना सुविधाएं, पर्यावरण सरंक्षण सहित अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम में दक्षिण कोरिया में भारत की राजदूत श्रीप्रिया रंगनाथन (Ambassador Sripriya Ranganathan) भी शामिल हुई।



इस मौके पर कोरिया की वेलटेम कंपनी लिमिटेड, समहाइन कंपनी लिमिटेड ने नोएडा में निवेश की इच्छा जताई। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक इस एमओयू से नोएडा में निवेश के लिए कई कोरियन कंपनियों के आने की उम्मीद है। अति महत्वाकांक्षी समझौते पर हस्ताक्षर होने के बाद दक्षिण कोरिया में भारत की राजदूत रंगनाथन इसके लिए दोनों देशों को बधाई दी और दूतावास स्तर पर भी पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया।

बनेंगे मौके और और निकलेगी तरक्की की राह

उन्होंने कहा कि समझौते के तहत दोनों देशों में निवेश और रोजगार (investment and employment) के व्यापक मौके बनेंगे और तरक्की की राह यहीं से निकलेगी। समझौते के तहत नोएडा की कोई कंपनी चंगवान सिटी में निवेश के लिए जाना चाहती है तो नोएडा प्राधिकरण उसकी मदद करेगी। नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि चंगवान शहर की पहचान इंडस्ट्री में आधुनिक तकनीक के लिए है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story