×

Noida News: चुनाव के दौरान IT डिपार्टमेंट हरकत में, प्रॉपर्टी डीलर के यहां से 50 लाख का कैश और 10 करोड़ के ट्रांजेक्शन की मिली जानकारी

नोएडा में एसडी प्रापर्टी (SD Property) पर इनकम टैक्स विभाग के अफसरों ने छापेमारी (Raid) की है। आईटी डिपार्टमेंट को इस छापेमारी में अब तक करीब 50 लाख रुपए कैश और 10 करोड़ रुपए की प्रापर्टी ट्रांजेक्शन के सबूत हाथ लगे हैं।

Sarita Jain
Written By Sarita JainPublished By aman
Published on: 16 Feb 2022 4:12 AM GMT
noida mein property dealer ke yahan it raid
X

noida mein property dealer ke yahan it raid

Noida News: नोएडा (Noida) में एसडी प्रापर्टी (SD Property) पर इनकम टैक्स (Income Tax) विभाग के अफसरों ने छापेमारी (Raid) की है। आईटी डिपार्टमेंट को इस छापेमारी में अब तक करीब 50 लाख रुपए कैश और 10 करोड़ रुपए की प्रापर्टी ट्रांजेक्शन (property transaction) के सबूत हाथ लगे हैं। ये एक सर्च है। जानकारी के अनुसार, सूचना मिलने के बाद इनकम टैक्स के अफसरों ने मंगलावर रात को छापेमारी शुरू की। बता दें, कि इससे पहले नोएडा में एक पूर्व आईपीएस (IPS) के यहां संचालित लॉकरों से करीब 6 करोड़ की नकदी और तीन करोड़ के जेवरात जब्त की गई थी।

आयकर विभाग की टीम दो स्थानों पर जांच तेज किए हुए है। इसमें सेक्टर-10 एसडी प्रॉपर्टी और सेक्टर-19 में उनके घर पर भी पड़ताल की जा रही है। इन दोनों स्थानों पर करीब 20 ऑफिसर खंगालने में जुटे हैं। अब तक की जांच में 50 लाख नकद और करीब 10 करोड़ के ट्रांजेक्शन डिटेल मिली है। कैश काउंटिंग के लिए मशीन मंगवाई गई है।

प्रॉपर्टी डीलर का है काम

बता दें, कि एसडी प्रॉपर्टी वाले (जिनके यहां छापा पड़ा है) नोएडा में रियल स्टेट (Real Estate) कारोबार से जुड़े हैं। इनका प्रापर्टी खरीद-फरोख्त का काम है। कहा जा रहा है कि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को इसकी भनक चल रहे विधानसभा चुनावों के दौरान सेक्टर- 44 में प्रेम प्रकाश सिंह नागर के यहां से मिले करीब 4 करोड़ रुपए से मिली थी। नागर भी प्रॉपर्टी डीलर है। दरअसल, नागर के यहां मिले कागजातों की जांच के आधार पर टीम ने सेक्टर-19 और सेक्टर-10 में सर्च अभियान चलाया।

99.30 लाख रुपए और फॉर्च्यूनर कार को किया बेनामी घोषित

सेक्टर 24 पुलिस ने 18 जनवरी को थाना क्षेत्र से एक फॉर्च्यूनर कार और उसमें रखे 99.30 लाख रुपए को बरामद किया था। कार सवार युवक अखिलेश और अरुण से जब पूछताछ की गई, तो उन्होंने इस बारे में कोई तथ्यात्मक जानकारी नहीं दी। पुलिस ने कार से बरामद भारी रकम और कार को जब्त कर लिया था। इस मामले की जानकारी इनकम टैक्स विभाग को दी गई। आयकर विभाग ने इस संपत्ति को बेनामी मान लिया। साथ ही, पुलिस को जानकारी दी गई कि इस रकम और कार को रिलीज न किया जाए। पुलिस ने चुनावों में करीब 6 करोड़ से ज्यादा की रकम विभिन्न जगहों से अब तक जब्त की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story