×

Noida News: नोएडा के कमिश्नर आलोक सिंह का बड़ा एक्शन, क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर शाहबेज खान को किया बर्खास्त

गाजियाबाद की इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस ने एटीएम हैकर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

Deepankar Jain
Report Deepankar JainPublished By Divyanshu Rao
Published on: 30 Nov 2021 6:03 PM GMT
Noida News
X

 नोएडा के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Noida News: गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह (Alok Kumar Singh) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच के प्रभारी इंस्पेक्टर शाहबेज खान को बर्खास्त कर दिया है। शाहबेज खान के साथ कॉन्स्टेबल अमरीश यादव को भी बर्खास्त किया गया है। यह नहीं पूरी स्वाद टीम को भी भंग कर दिया गया है। दोनों ने एटीएम लूट कांड के आरोपियों को 20 लाख रुपए और क्रेटा कार लेकर छोड़ दिया था। सोमवार को गाजियाबाद में लुटेरे पकड़े गए और वहां इस बात का खुलासा हुआ था। पुलिस कमिश्नर ने जानकारी मिलते ही जांच बैठा दी थी। जांच में दोषी पाए जाने पर इंस्पेक्टर और कांस्टेबल को बर्खास्त किया गया है।

3 माह पहले नोएडा पुलिस ने पैसे लेकर छोड़ा था

गाजियाबाद की इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस ने एटीएम हैकर गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। बदमाशों के द्वारा गाजियाबाद में क्रेटा कार से एक वारदात को अंजाम दिया गया था। जब पुलिस ने हैकर गिरोह से इस क्रेटा कार के संबंध में पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि यह क्रेटा कार नोएडा पुलिस की एसओजी की टीम के पास है। इस पर हुई पूछताछ में खुलासा हुआ कि उन्हें करीब 3 माह पहले एसओजी नोएडा की टीम ने पकड़ा था और उस दौरान उनके पास 10 लाख रुपये नकद थे, जिसे एसओजी टीम ने ले लिए थे। उसके बाद बदमाशों से 10 लाख रुपये और लेने के लिए एसओजी की एक टीम उनके घर गई थी।

गौतमबुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार सिंह (फोटो:सोशल मीडिया)

बदमाशों के घर से एसओजी की टीम लेकर गई थी कार

बदमाशों ने बताया कि पुलिस टीम वहां से 10 लाख रुपए और क्रेटा कार लेकर आ गई थी। इस पर थाना इंदिरापुरम पुलिस ने हैकर को उनके घर ले जाकर वहां से एसओजी टीम द्वारा क्रेटा कार ले जाने की सीसीटीवी फुटेज भी बरामद कर ली। इस संबंध में पूरी रिपोर्ट बनाकर डीजीपी मुख्यालय को भेजी जिसे डीजीपी ने गंभीरता से लिया है और इस प्रकरण में जांच बैठाते हुए रिपोर्ट तलब की है। एडीजी इंटेलीजेंस भी पूरे मामले की जांच करा रहे हैं। जिसके बाद यह कार्रवाई हुई है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story