×

Noida News: बैरिकेडिंग तोड़ किसानों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, पुलिस से हुई नोकझोंक

यहां पहलवानों ने दंड बैठक कर अधिकारियों को किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए चेतावनी दी। महिलाओं ने यहां बेरीकेडिग तोड़ने का प्रयास किया

Deepankar Jain
Published on: 22 Sep 2021 3:33 PM GMT
kisan ardhnagn pradarshan
X

प्राधिकरण के सामने अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करते किसान (फोटो-न्यूजट्रैक)

Noida News: किसानों ने एक बार फिर बुधवार को ढोल नगाड़ों के साथ जोरदार प्रदर्शन किया। किसान सेक्टर-6 संदीप पेपर मिल चौराहे पर लगी बेरीकेडिग तोड़कर नोएडा प्राधिकरण (noida pradhikaran) कार्यालय के पास तक पहुंच गए। यहां किसानों ने अर्धनग्न (ardhnagn) होकर दंड बैठक लगा प्रदर्शन किया। यहां कुछ देर तक प्राधिकरण अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी कर वापस लौट गए।

दोपहर करीब एक बजे किसान हरौला बारात घर से प्राधिकरण कार्यालय की ओर कूच करने के लिए तैयार हो गए। यहां काफी संख्या में किसान इकठ्ठा हो गए थे। इनमें महिलाएं भी मौजूद थीं। किसानों में अलग-अलग गांव से आए अर्धनग्न (ardhnagn) अवस्था में पहलवान भी थे। यहां पर पुलिस-प्राधिकरण अधिकारी किसानों से बातचीत कर उनको समझाने का प्रयास करने लगे।


करीब ढाई बजे तक जब बातचीत में कोई सहमति नहीं बनी तो किसानों का गुस्सा उग्र हो गया। किसान संदीप पेपर मिल चौराहे पर लगी बेरीकेडिग को तोड़ते हुए उद्योग मार्ग से सेक्टर-6 प्राधिकरण कार्यालय की ओर बढ़ने लगे। प्राधिकरण कार्यालय की ओर जाने वाले मुख्य रास्ते पर बेरीकेडिग लगे होने पर किसानों को पुलिस ने रोक लिया। यहां पर पहलवानों ने दंड बैठक कर अधिकारियों को किसानों की मांगों को पूरा करने के लिए चेतावनी दी। महिलाओं ने यहां की भी बेरीकेडिग तोड़ने का प्रयास किया। यहां से किसान वापस हरौला बारात घर की ओर लौट गए।


माँगे माने जाने तक डटे रहेंगे

भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर पहलवान का कहना है कि बुधवार को शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर प्राधिकरण अधिकारियों को आगाह किया गया है। मांगे मानें जाने तक यहां से नहीं हटेंगे।


मुख्यमंत्री कार्यक्रम में लगी थी फोर्स

बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्रेटर नोएडा व दादरी में अलग-अलग कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए हुए थे। इसकी वजह से अधिकांश पुलिस फोर्स कार्यक्रम स्थल पर थी। ऐसे में नोएडा में काफी कम पुलिसकर्मी थे। इसका फायदा उठाकर किसान प्राधिकरण कार्यालय के पास तक पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। प्राधिकरण कार्यालय तक जाने पर अडिग किसानों से बातचीत के लिए नोएडा प्राधिकरण के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी व तहसीलदार घर्मेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे। किसानों से ओएसडी से साफ-साफ कहा कि मांगें पूरा करने के लिए तैयार हो बातचीत की जाएगी, अन्यथा नहीं। जो भी फैसला करना है, यहीं पर करो।


सीईओ वापस जाओं के लगे नारे

किसानों ने नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी के फोटो लगे पोस्टर ले रखे थे। इसमें सीईओ नोएडा वापस जाओ के स्लोगन लिखे हुए थे। प्रदर्शन के दौरान किसानों में सीईओ के प्रति काफी गुस्सा दिखा।


डेढ़ घंटे तक रही जाम की समस्या

किसानों के प्रदर्शन के कारण दोपहर ढाई से चार बजे तक सेक्टर-6 उद्योग मार्ग और सेक्टर-5 हरौला को जोड़ने वाले रास्तों को वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था। ऐसे में आसपास के रास्तों पर जाम की समस्या रही। लोगों को लंबा चक्कर काटकर गंतव्य की ओर जाना पड़ा।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story