×

Noida News: प्राधिकरण की बड़ी कार्रवाई, सुपरटेक केपटाउन के निर्माणाधीन तीन टावर सील, टावरों में 459 फ्लैटों का निर्माण चल रहा था

सुपरटेक केपटाउन पर करीब 50 करोड़ रुपए आईएफ एमएस फंड के रूप में बकाया है। यह रकम बिल्डर को एओए को ट्रांसफर करनी है।

Deepankar Jain
Report Deepankar JainPublished By Divyanshu Rao
Published on: 12 Oct 2021 6:25 PM GMT (Updated on: 13 Oct 2021 1:25 AM GMT)
Noida News
X
सुपर टेक कैपटाउन के टॉवर को सील करते नोएडा प्राधिकरण  के अधिकारी 

नोएडा। सेक्टर-74 सुपरटेक केपटाउन (Supertech Cape Town) में बिल्डर ने एओए को कामन एरिया और इंट्रेस्ट फ्री मेंटेनेंस सिक्योरिटी चार्ज (आईएफएमएस) का भुगतान नहीं करने पर प्राधिकरण (Noida) ने बिल्डर के तीन टावरों में निर्माणाधीन 450 प्लेटो को सील कर दिया है। यह सभी फ्लैट 3 टावरों में बनाए जा रहे है। इसके अलावा इन टावरों के मेन गेट को भी बंद कर सील कर दिया गया है।

सूत्रों के मुताबिक सुपरटेक केपटाउन पर करीब 50 करोड़ रुपए आईएफ एमएस फंड के रूप में बकाया है। यह रकम बिल्डर को एओए को ट्रांसफर करनी है। कई बार बैठक व चेतावनी के बाद भी बिल्डर ने यह रकम ट्रांसफर नहीं की गई। बता दें 28 जून 2020 को उच्च न्यायालय ने यह कहा था कि यह क्षेत्र प्राधिकरण जुडिशरी क्षेत्र में आता है।


इसीलिए इसकी जिम्मेदारी नोएडा प्राधिकरण की ही होगी । 27 अगस्त 2020 को सीईओ बिल्डर को निर्देश देती है कि 1 सितंबर तक वह आईएफएमएस फंड और कॉमन एरिया और सोसाइटी एओए हैंड ओवर करें। इसके खिलाफ बिल्डर ने सिविल कोर्ट में अपील करी और वहां से स्टे ले आया।

टॉवर को सील करते प्राधिकरण के अधिकारी

इसके बाद बिल्डर 9 अप्रैल 2021 को सोसाइटी ने सिविल कोर्ट गए और वहां से स्टे को खारिज करवा दिया। इसके बाद सीईओ ने ओएसडी को निर्देश दिए कि आई एफएमएस फंड ओए के हैंड ओवर किया जाए ।बिल्डर को 30 सितंबर तक का समय दिया गया बिल्डर ने फंड नहीं ट्रांसफर किया 5 अक्टूबर को दोबारा बैठक हुई और 10 अक्टूबर तक का समय दिया गया। इसके बाद भी फंड ट्रांसफर नहीं किया गया ऐसे में प्राधिकरण ने आज कार्रवाई करते हुए सुपरटेक केपटाउन के 450 निर्माणाधीन फ्लैट जो कि 3 टावर में बने हैं को सील कर दिया।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story