×

Noida News: 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले गए सरकारी स्कूल, नौवीं से बारहवीं तक के बच्चों की होगी पढ़ाई

आज यूपी में कक्षा नौवीं से बारहवीं के बच्चों के लिए स्कूल को खोल दिया गया है। 50 प्रतिशत बच्चों के साथ खोलने की बाध्यता रखी गई है..

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 16 Aug 2021 11:07 AM GMT
Symbolic picture taken from social media
X

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

Noida News: उत्तर प्रदेश में आज से स्कूल खुल गए हैं। कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर का असर कम होने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने स्कूलों में शैक्षिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है। योगी आदित्यनाथ के आदेश के अनुसार सोमवार 16 अगस्त से स्कूल खुल गए हैं। हालांकि अभी सिर्फ 9वीं क्लास से लेकर 12वीं क्लास तक के छात्रों के लिए ही स्कूल खुले हैं। जनपद गौतमबुद्धनगर में भी स्कूलों को खोल दिया गया है।


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)


50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोले गए स्कूल

सोमवार से प्रदेश में शैक्षणिक संस्थानों को 50 फीसदी उपस्थिति के साथ खोला जा रहा है। रविवार को गौतमबुद्ध नगर के कई स्कूलों को निरीक्षण किया गया था। नोएडा के सेक्टर-12 में स्थित राजकीय इंटर कॉलेज को सैनिटाइजेशन किया गया है। इस स्कूल में 9वीं क्लास से लेकर 12वीं क्लास तक करीब 600 बच्चे पढ़ाई करते हैं। इसके अलावा भंगेल में स्थित कन्या इंटर कॉलेज, हबीबपुर में स्थित केसराम इंटर कॉलेज और अन्य स्कूलों को भी सैनिटाइजेशन किया गया है।

सिर्फ 5 दिन ही खोले जाएंगे स्कूल


प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स-सोशल मीडिया)

गौतमबुद्ध नगर के जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह का कहना है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर सोमवार से स्कूल खोले गए हैं। लेकिन स्कूलों में केवल 50 फीसदी ही छात्र उपस्थित होंगे। आदेश के मुताबिक प्रदेश भर में माध्यमिक स्कूल सप्ताह में सिर्फ 5 दिन ही खोले जाएंगे।

स्कूलों को सख्त आदेश


इसके साथ ही स्कूलों की व्यवस्था का निरीक्षण करने के लिए 60 अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनिंग, पल्स ऑक्सीमीटर, मास्क और प्राथमिक उपचार की व्यवस्था स्कूल को करना अनिवार्य है। संक्रमण के किसी भी लक्षण की अवस्था में विद्यार्थियों या अध्यापकों को वापस घर भेजने का भी आदेश दिया गया है।


दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story