अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में विकास की गाथा बया कर रहा नोएडा प्राधिकरण का स्टॉल, दूर-दूर से आ रहे लोग

Noida : दिल्ली के प्रगति मैदान पर आयोजित अंतराष्ट्रीय व्यापार मेले में नोएडा प्राधिकरण के स्टॉल को खास अंदाज में सजाया गया है।

Deepankar Jain
Report Deepankar JainPublished By Vidushi Mishra
Published on: 15 Nov 2021 12:22 PM GMT
Noida Authority International Trade Fair
X

नोएडा प्राधिकरण अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला (फोटो- सोशल मीडिया)

Noida : दिल्ली के प्रगति मैदान पर आयोजित अंतराष्ट्रीय व्यापार मेले में नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority International Trade Fair) का स्टॉल प्रदेश की छवि को दर्शाने के लिए काफी है। इसमें खासतौर से बीते साढ़े चार साल में जिन ऊंचाईयों को नोएडा ने छुआ है और आने वाले समय में प्रगतिरत बड़ी परियोजनाओं की झलक दिखाई जा रही है। मेले में नोएडा प्राधिकरण के स्टॉल को खास अंदाज में सजाया गया है। स्टॉल के परचम पर स्वतंत्रता का 75वें अमृत महोत्सव का लोगो भी लगाया गया है। देश भर से आ रहे लोग नोएडा प्राधिकरण के स्टाल की विजिट कर रहे हैं।

स्टाल में यह है खास

नोएडा प्रदेश का शो विंडो है। नोएडा के अलग अलग प्रवेश द्वार से लेकर विभिन्न प्रगतिरत परियोजनाओं और लोकार्पित परियोजनाओं को दिखाया गया है। यहा निवेश के नजरिए से भी कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उल्लेख किया गया है। अपने आप में नोएडा का एक स्टाल (Noida Authority International Trade Fair) पूरे प्रदेश के सार को समैटे हुए है।

संस्कृति को बढ़ावा देने के प्रयास के साथ स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए भी यहा कार्य किया जा रहा है। लोग स्टाल पर आकर अपने व्यू दे रहे है। इसके अलावा यहा प्राधिकरण के कार्यों की बुकलेट भी मौजूद है।

इन परियोजनाओं के बारे में कराया गया अवगत

-सेक्टर-157 व 159 के मध्य प्रवेश द्वार

-नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे प्रवेश द्वार

-कालिंदी कुंज प्रवेश द्वार

-भूमिगत मल्टीलेवल कार पार्किंग

-सेक्टर-94 नोएडा हैबिटेट एंड कन्वेंशन सेंटर

-सेक्टर-151 ए गोल्फ कोर्स

-सेक्टर-21ए इंडोर स्टेडियम

-मिनी स्टेडियम सर्फाबाद

-स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए किए गए कार्य व मिले अवार्ड

प्रदेश के पवेलियन में इन कंपनियों ने लगाए स्टॉल

निवेश को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश की पवैलियन में नोएडा की विभिन्न कंपनियों के स्टाल भी लगाए गए है। इसमें सेलीसटिल निट्स एंड फेब्स प्रा. लि., ट्वेंटी सेकंड माइल्स, गरुण फेब्स, थिंक सीएमवाईके स्टूडियोस, महाराणा ऑफ इंडिया, रानी शुक्ला के स्टॉल लगाए गए है। यह स्टाल वन डिस्टि्रट वन प्रोडक्ट को भी दिखा रहे है।

19 से 27 नवंबर तक इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा

मेले में 14 से 18 नवंबर तक बिजनेस डे होंगे। 19 से 27 नवंबर तक इसे आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर दिल्ली-एनसीआर के केवल 65 मेट्रो स्टेशन पर व्यापार मेले के टिकट मिलेंगे। www.bookmyshow.com वेबसाइट से भी टिकट लिया जा सकता है।

वरिष्ठ नागरिक और दिव्यांगों को नि:शुल्क प्रवेश मिलेगा। लोगों को मास्क लगाने और सैनिटाइजेशन के बाद मेले में प्रवेश मिलेगा। दिल्ली मेट्रो रेल कार्पोरेशन व्यापारियों को 14 नवम्बर से, जबकि आम लोग 19 नवम्बर से टिकट देगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story