×

बड़ा एक्शन: दिल्ली में चला CM योगी का बुलडोजर, रोहिंग्या के कब्जे से मुक्त कराई करोड़ों की जमीन

यूपी की योगी सरकार ने दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके से रोहिंग्या के अवैध कब्जे से 150 करोड़ की जमीन खाली कराई गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Ashiki
Published on: 22 July 2021 9:57 AM GMT
rohingyas
X

रोहिंग्या के अवैध कब्जों पर चला बुल्डोजर

लखनऊ: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में गुरुवार को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) का बुलडोजर चला है। उत्तर प्रदेश शासन ने रोहिंग्यायों के अवैध कब्जे से करोड़ों की जमीन खाली कराई गई है। यूपी की योगी सरकार ने दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके से रोहिंग्या के अवैध कब्जे से 150 करोड़ की जमीन खाली कराई गई है।

बताया जा रहा है कि सिंचाई विभाग की जमीन पर अवैध रूप से रोहिंग्या कैंप (Rohingya Camp) लगाए गए थे, जिसे सुबह 4 बजे ही एक्शन लेते हुए सिंचाई विभाग की भूमि पर अवैध कब्जे से रोहिंग्या कैम्पों को हटाया गया। साथ ही अवैध कब्जे तोड़े गए। जानकारी के मुताबिक यहां करीब 2.1 एकड़ भूमि पर अवैध कब्जा किया गया था, जिसे अब अतिक्रमण मुक्त किया गया है। इस जमीन की कीमत करीब 150 करोड़ रुपये बताई जा रही है।

आपको बता दें कि इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) यूपी के कई इलाकों में अतिक्रमण को लेकर बड़ी कार्रवाई कर चुके हैं। इसमें सरकारी जमीनों पर बने धार्मिक स्थलों को भी हटाया गया था, लेकिन ये पहला मौका है जब योगी सरकार ने दिल्ली से सटे इलाके में बुलडोजर चलवाया है। योगी सरकार ने सिंचाई विभाग की जमीन के बड़े हिस्से को रोहिंग्याओं के कब्जे से मुक्त करा लिया है।

जलशक्ति मंत्री ने किया ट्वीट

योगी सरकार की इस कार्रवाई का यूपी में जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने वीडियो ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा, 'दिल्ली में फिर से चला योगी का बुल्डोजर, योगी सरकार की दिल्ली में बड़ी कार्रवाई'। जानकारी मिली है कि आने वाले वक्त में अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शीघ्र ही और बड़े एक्शन लिए जाएंगे।

ताबड़तोड़ एक्शन जारी

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने हाल ही के वक्त में कई माफियाओं की ज़मीन को कब्जे में लिया है, साथ ही अवैध निर्माण पर इसी तरह बुल्डोज़र चलाया है। साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि सरकार माफियाओं की अवैध ज़मीन और संपत्ति लेकर उसे गरीबों को देने का काम कर रही है।

Ashiki

Ashiki

Next Story