×

Allahabad University Fee Hike:

Allahabad University Fee Hike: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% फीस वृद्धि व छात्रसंघ बहाली को लेकर चल रहे आंदोलन को जिला प्रशासन की मध्यस्थता से विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ वार्ता कराई गई।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 4 Oct 2022 3:11 PM GMT
Allahabad University Fee Hike
X

Allahabad University Fee Hike (Social Media) 

Allahabad University Fee Hike: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ भवन पर छात्रसंघ बहाली की मांग को लेकर चल रहे छात्रसंघ संयुक्त संघर्ष समिति के नेतृत्व में अनशन का 804 दिन व 400% फीस वृद्धि के विरोध में चल रहे आमरण अनशन का 29वा दिन भी जारी है।आमरण अनशन पर बैठने वालों में विवेक सुल्तानवी हैं।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 400% फीस वृद्धि व छात्रसंघ बहाली को लेकर चल रहे आंदोलन को जिला प्रशासन की मध्यस्थता से विश्वविद्यालय प्रशासन के साथ वार्ता कराई गई। परंतु विश्वविद्यालय प्रशासन की हठधर्मिता की वजह से वार्ता असफल रही। डेलिगेशन की अध्यक्षता कर रहे प्रो. मनमोहन कृष्णा से छात्रों ने सवाल किया कि आप तो रिटायर्ड प्रोफेसर हैं किस हैसियत से पिछले लीगेशन की अध्यक्षता कर रहे हैं।

नेतृत्वकर्ता अजय यादव सम्राट व छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन अड़ियल रवैया लगातार अपनाया हुआ है। अगर फीस वृद्धि की वापसी नहीं होती है तो आंदोलन का स्वरूप और बढ़ाया जाएगा।

डेलिगेशन में छात्र नेता मुबाशिर हारून, सुधीर, राहुल पटेल, विजयकांत, मनीष कुमार, भानु, शाश्वत नितिन भूषण, अभिषेक यादव, यशवंत यादव, मो अशफाक, हरेंद्र यादव, जितेंद्र धनराज सत्यम कुशवाहा, शिवबली, मो. असफाक, यशवंत, आयुष प्रियदर्शी, शशांक, अनुराग, आनंद सांसद, गौरव गौंड, राहुल सरोज, मनजीत पटेल, अमित आदि लोग उपस्थित रहे।

अनशनकारी छात्र नेता अजय यादव सम्राट को जान से मारने व ऊपर तेजाब से जलाने की मिली फोन पर धमकी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में 800 दिन से अधिक चल रहे छात्रसंघ बहाली व 400% शुल्क वृद्धि के विरोध में 29 दिनों से आमरण अनशन का नेतृत्व कर रहे छात्र नेता अजय यादव सम्राट के आधी रात को फोन पर जान से मारने की और ऊपर तेजाब से जलाने की धमकी दी गई छात्र नेता अजय सम्राट ने कर्नलगंज थाने में तहरीर दी और धारा 506,507 के तहत,एफ.आई.आर दर्ज कराई गई

छात्र नेता अजय यादव सम्राट ने कहा कि हमारा किसी से व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है पुलिस जल्द से जल्द तहकीकात करें की ये विश्वविद्यालय प्रशासन के गुंडे हैं या सरकार के गुंडे जो भी व्यक्ति हो पुलिस प्रशासन तत्काल प्रभाव से विधिक कार्रवाई करें यदि मेरे ऊपर कोई भी घटना घटती है इसकी जवाब देही इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन और वर्तमान की सरकार होगी।।

Admin 2

Admin 2

Next Story