Samajwadi Party: न कहीं उद्योग लगे, न युवाओं को रोजगार मिला, भाजपा सब्जबाग दिखा रही है: अखिलेश यादव

Samajwadi Party: कहा कि निवेश के नाम पर प्रदेश की जनता को गुमराह किया जा रहा है। पूरा राज्य मंत्रिमण्डल और आला अफसर पिछले दिनों विदेशों में निवेश के लिए रोड-शो में व्यस्त रहे।

Anant kumar shukla
Published on: 21 Dec 2022 3:54 PM GMT
Akhilesh Yadav Attack On BJP
X

 Akhilesh Yadav Attack On BJP (Social Media)

Samajwadi Party: अपने ही गढ़ में जीत से उत्साहित समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव इन दिनों निकाय चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से लगे हुए हैं। इसी क्रम में आज लखनऊ स्थित पार्टी ऑफिस से भाजपा सरकार पर हमला बोला। कहा कि निवेश के नाम पर प्रदेश की जनता को गुमराह किया जा रहा है। पूरा राज्य मंत्रिमण्डल और आला अफसर पिछले दिनों विदेशों में निवेश के लिए रोड-शो में व्यस्त रहे। लेकिन अभी तक केवल कागजी कार्यवाही हुई है। सरकार का इस मामले में पिछला ट्रैक रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है। पिछले पांच वर्षो में निवेश के लिए कई इन्वेस्टमेंट समिट हुए लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहा है। न कहीं उद्योग लगे, न युवाओं को रोजगार मिला। भाजपा सब्जबाग दिखा रही है। जमीन पर कुछ नज़र नहीं आ रहा है।

भाजपा द्वारा चुनावों में किए गए घोषणाओं पर बात करते हुए उन्होने कहा कि सरकार ने किसानों की आय दुगनी करने का वादा किया था। किसानों की आय अभी तक दुगनी नहीं हुई। किसानों का जीवन भी संकटग्रस्त हो चुका है। भाजपा सरकार की सार्वजनिक किरकिरी होने लगी। इसके बाद किसानों की आय दोगुनी करने के वादे को निभाने का ठेका फ्रांस की एक कम्पनी से करार करने जा रही है। बता दें कि भाजपा सरकार ने किसानों की आय दोगुनी करवाने के लिए किसान कनेक्ट प्लेटफार्म इनोटरा की स्थापना के लिए फ्रांस की इनोटेरा एजी के सीईओ पासकल कोहेन के साथ एमओयू साइन किया है। यह कम्पनी किसानों की आय दुगनी करने के लिए अपने प्लेटफार्म की स्थापना प्रदेश में करेगी।

हाल ही में उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टमेंट बढ़ाने के लिए योगी सरकार अपने मंत्री और अधिकारी के साथ विदेश दौरे पर थे। इस पर तंज करते हुए उन्होने कहा कि विदेश से पूंजीनिवेश का एक ढेला भी नहीं आया है। केवल अखबारों में ही नाप तौल हो रही है। थोड़ा बहुत आ भी गया तो क्या गारन्टी है कि उस पर अमल भी हो पाएगा। भाजपा सरकार के मंत्री और अधिकारी विदेश यात्रा पर पता नहीं क्यों गये। भाजपा ऐसा ढिंढोरा पीट रही है जैसे कि उत्तर प्रदेश का पूरा विकास हो गया हो।

पिछली बार आयोजित समिट पर तंज कसते हुए उन्होने कहा कि भाजपा सरकार को यह तो बताना चाहिए कि पिछले पूंजीनिवेश समिट में उत्तर प्रदेश में कितना पूंजीनिवेश हुआ। कितनों को रोजगार मिला। उन्होने कहा कि सच तो ये है कि जमिनी स्तर पर कुछ कार्य नहीं हुआ। समाजवादी पार्टी की मांग है, कि निवेश की वास्तविक रिपोर्ट आगामी विधानसभा सत्र के अवसर पर सदन के पटल पर रखें।

अपनी सरकार का गुणगान करते हुए उन्होने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार मे राजधानी लखनऊ में आईटी सिटी, अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम, मेट्रो रेल, मेदांता अस्पताल, अमूल मिल्क प्लांट, नोएडा में सैमसंग मोबाइल प्लांट, जैसे तमाम निवेश हुए जो जमीन पर दिखाई दे रहे है। भाजपा को प्रदेश के विकास में कोई रुचि नहीं है। उत्तर प्रदेश की आज जो बदहाली है, उसकी दोषी भाजपा सरकार ही है। जनता ने मन बना लिया है, अब वह भाजपा सरकार के और धोखे में नहीं आएगी। हालांकि यही बात विधान सभा 2022 चुनाव से पहले भी सपा द्वारा कहा जा रहा था।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story