×

Nepal Plane Crash: परदेश मे पाँच दिनों से शवों के लिए भटक रहे परिजन

Nepal Plane Crash: हर रोज विमान हादसे के मृतकों के परिजनों को नेपाल के टीचिंग हास्पिटल के चक्कर काटने पड़ रहे है ।

Rajnish Mishra
Published on: 21 Jan 2023 2:23 AM GMT
Nepal plane crash
X

पाँच दिनों से शवों के लिए भटक रहे परिजन (फोटो: सोशल मीडिया )

Nepal Plane Crash: नेपाल में पाच दिन पहले हुए विमान हादसे में गाजीपुर जनपद के कासिमाबाद तहसील क्षेत्र के चार युवकों की मृत्यु हो गई थी । जिनके शवों को लेने के लिए परिजन तुरंत रवाना हो गये । लेकिन हादसे को पांच दिन बीत जाने के बावजूद भी परिजन अपने लाडलों के शवों के लिए तरस रहे है । हर रोज विमान हादसे के मृतकों के परिजनों को नेपाल के टीचिंग हास्पिटल के चक्कर काटने पड़ रहे है । नेपाल में मृतक के परिजनों के साथ हास्पिटल प्रशासन कभी पोस्टमार्टम के नाम साइन करवाने तो कभी समय समाप्त के नाम तंग कर रहे है ।

अनील व सोनू के परिजन इधरउधर भटकने को मजबूर

नेपाल विमान हादसे में मृतक सोनु व अनिल के पिता अपने लाडलों को अंतिम बार देखने के लिए नेपाल में भटक रहे है । सुत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अनिल व सोनु के परिजनों का कहना है, की हमने कभी भी नहीं सोचा था की अपने बेटों को देखने के लिए इधरउधर भटकना पड़ेगा ।

शवों का मिलेगा हाथ पैर

15 जनवरी को हुए विमान हादसे में गाजीपुर जनपद कासिमाबाद तहसील अंतर्गत अलावलपुर चकजैनब गांव मृतक सोनु ,अनिल विशाल व अभिषेक के परिजन समेत कुल सात लोग नेपाल गये हुए है । मिल रही जानकारी के अनुसार परिजनों का कहना है की नेपाल अधिकारियों ने बताया की शवों में हाथ पैर को छोड़ कुछ बचा नहीं है । मिलेगा तो सिर्फ हाथ पैर मिलेगा ।

सबको शव देने के बाद भारत को सौपा जायेगा शव

न्यूजट्रेक अपना भारत ने नेपाल विमान हादसे के परिजनों का किसी तरह से नम्बर ढूंढ कर जब.परिजनों से संपर्क किया तो सोनु व अनिल के परिजनों ने बताया की नेपाल में जब से हम लोग आये है । तब से यहां के उच्चाधिकारी हम लोगों से झूठ पर झूठ बोल रहे है । परिजनों ने बताया की नेपाल में हम लोगों से कहा जा रहा है की अन्य देशों के शवों को सौपने के बाद भारत के लोगों को शव सौंप दिया जायेगा । परिजनों ने बताया की अब फिर से कहा जा रहा है की तीन दिन बाद आना तब शवों को दिखाया जायेगा । परिजनों ने बताया की नेपाल अधिकारियों से कहा गया की एक बार दिखा दिजिए तो वहां के अधिकारी हम लोगों को वापस भेज दिया गया ।

घर के लोग काठमांडू से फोन पर मांग रहे फोटोज

कासिमाबाद तहसील के अलावलपुर व चकजैनब गांव के मृतकों के घर मातम पसरा हुआ है । घर के लोग काठमांडू गये लोगों से बार बार फोन पर फोटोज मांग रहे है । अनील की मां अपने बेटे के अंतिम दर्शन करने के लिए फफक रो रही है । वहीं सोनु के परिजनों का भी बुरा हाल.है चारों मृतको के परिजनों का यही कहना है की किसी तरह से बेटों का अंतिम दर्शन हो जाये ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story