×

UP: कोरोना के नए केस मिलने के बाद नोएडा और गाजियाबाद के स्कूल सप्ताह भर के लिए बंद, बढ़ी चिंता

Corona New Cases in NCR Schools: सबसे अधिक 15 केस नोएडा के खेतान स्कूल में मिले हैं। यहां दो टीचर के अलावा 13 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दो स्कूल गाजियाबाद-नोएडा के ही हैं।

aman
Written By aman
Published on: 12 April 2022 8:37 AM GMT
new corona cases in noida ghaziabad schools closed for a week students and staff corona positive
X

नोएडा और गाजियाबाद के स्कूल सप्ताहभर के लिए बंद(Photo- Social Media)

Corona New Cases in NCR Schools : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना (Covid-19) ने एक बार फिर दस्तक दी है। दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे एनसीआर (NCR) के तीन स्कूलों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए मामले मिलने से हड़कंप मच गया है। इन स्कूलों में सबसे अधिक ज्यादातर 15 केस नोएडा (Noida) के खेतान स्कूल में मिले हैं। यहां दो टीचर के अलावा 13 छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा शेष दो स्कूल गाजियाबाद और नोएडा के ही हैं।

नोएडा (Noida) के खेतान स्कूल में एक साथ इतने मामले मिलने के बाद स्कूल प्रबंधन ने हफ्तेभर के लिए स्कूल को बंद कर दिया है। इसके अलावा नोएडा सेक्टर- 30 स्थित डीपीएस (DPS) स्कूल में भी एक छात्र कोरोना पॉजिटिव पाया गया। जबकि, गाजियाबाद के सेंट फ्रांसिस स्कूल तथा कुमार मंगलम स्कूल में भी कोरोना के 5 नए केस मिले। इन स्कूलों को हफ्ते भर के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है, ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

स्कूल बंद, परिसर को सैनिटाइज किया गया

इस सम्बन्ध में गाजियाबाद जिला के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि दो स्कूलों में 5 बच्चे कोरोना संक्रमित मिले हैं। स्कूल परिसर को सैनिटाइज किया गया है। इसके अलावा रैपिड टेस्ट (Rapid Test) भी किया गया है। फ़िलहाल स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

फिलहाल ऑनलाइन होगी क्लास

नोएडा के खेतान स्कूल ने अपने यहां कोरोना के एक साथ इतने मामले मिलने की जानकारी नोएडा प्रशासन (Noida Administration) को दे दी है। इस बारे में खेतान स्कूल प्रबंधन ने बताया कि फिलहाल पढ़ाई ऑनलाइन कर दी गई है। अब हफ्तेभर बाद 18 अप्रैल को फिर से स्कूल खोला जाएगा। स्कूल के अनुसार, 9वीं और 12वीं के 4-4 तथा 6 वीं के 3 जबकि 8वीं कक्षा के दो छात्र कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

गौरतलब है, कि देशभर में कोरोना के लगातार घटते मामले आने के बाद राज्य सरकार ने स्कूल खोलने का फैसला लिया। लेकिन अब एक बार फिर कोरोना के पैर पसारने और नए मामले मिलने के बाद चिंता की लकीरें फिर से दिखने लगी हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story