×

Gorakhpur News: नवागत जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्धन ने कार्यभार ग्रहण किया, जानें गोरखपुर मेट्रो पर क्या बोले?

Gorakhpur News: जीडीए वीसी का पदभार ग्रहण करने के बाद जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्धन ने बताया कि जीडीए की लंबित परियोजनाओं को प्रमुखता से स्थान देकर पूर्ण करने का कार्य किया जाएगा।

Purnima Srivastava
Published on: 8 Sep 2023 1:06 PM GMT
New GDA Vice President Anand Vardhan takes charge
X

नवागत जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्धन ने कार्यभार ग्रहण किया: Photo-Newstrack

Gorakhpur News: गोरखपुर विकास प्राधिकरण (जीडीए) के नए उपाध्यक्ष आनंद वर्धन ने शुक्रवार को शाम कार्यभार ग्रहण किए। बुधवार को शासन की ओर से उनकी तैनाती की गई थी। गोरखपुर में मेट्रो की परियोजना को लेकर उन्होंने कहा कि मेट्रो, आवासीय योजना, लंबित मानचित्र को लेकर तेजी लाएंगे।

जीडीए वीसी का पदभार ग्रहण करने के बाद जीडीए उपाध्यक्ष आनंद वर्धन ने बताया कि जीडीए की लंबित परियोजनाओं को प्रमुखता से स्थान देकर पूर्ण करने का कार्य किया जाएगा। जिससे जनपद का विकास हो सके। पदभार ग्रहण करने के बाद अपने अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर बैठक करते हुए निर्देशित किया कि संबंधित पटल के अधिकारीगण अपने-अपने दिए गए दायित्व का बखूबी निर्वहन करें। किसी भी आगंतुक को बेवजह परेशान नहीं करें। बता दें कि गोरखपुर मेट्रो को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लगातार हमलावर हैं। यूपी बजट में गोरखपुर मेट्रो के लिए 50 करोड़ का बजट तो मंजूर हुआ है, लेकिन इसे लेकर कोई कार्य नहीं हुआ है। इसकी डीपीआर दिल्ली में अटकी हुई है।

लंबित हैं कई योजनाएं

गोरखपुर मुख्यमंत्री का शहर है। ऐसे में किसी भी प्रशासनिक अधिकारी के लिए यहां प्रस्तावित योजनाओं को अमल में लाना चुनौतीपूर्ण होता है। नया गोरखपुर की योजना से लेकर खोराबार टाउनशिप की अड़चनों को दूर करना नये वीसी के लिए बड़ी चुनौती होगी। इसके साथ ही नई महायोजना के लागू नहीं होने से कई मानचित्र लटके हुए हैं। इसे अमल में लाना काफी चुनौतीपूर्ण है।

आनंद वर्धन का प्रशासनिक सफर

वर्ष 2017 के आईएएस अधिकारी आनंद वर्धन नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) के अधिशासी निदेशक (एसीईओ) की जिम्मेदारी निभा रहे थे। इसके पूर्व वह बतौर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बाराबंकी में तैनात रह चुके हैं। उसके बाद उन्होंने लगभग दो साल तक मुरादाबाद में मुख्य विकास अधिकारी के रूप में कार्य किया। वहां से उनका स्थानांतरण ग्रेटर नोएडा में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी (एसीईओ) के पद पर हुआ था। आनंद वर्धन बिहार के छोटे से गांव के रहने वाले हैं। आनंद वर्धन ने यूपीएससी की परीक्षा चौथे प्रयास में पास किया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story