×

Hardoi News: यूक्रेन से गांव की प्रधानी करने वाली छात्रा के मामले में नई टीम गठित, गांव में करेगी विकास

Hardoi News: यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रही साण्डी ब्लॉक की ग्राम पचायत तेरवा पुरसौली की प्रधान के अधिकार सीज होने के बाद वहां विकास कार्यों के लिए कमेटी का गठन किया गया है।

Pulkit Sharma
Published on: 3 March 2023 10:46 AM GMT
Hardoi News
X

Hardoi News: यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रही साण्डी ब्लॉक की ग्राम पचायत तेरवा पुरसौली की प्रधान के अधिकार सीज होने के बाद वहां विकास कार्यों के लिए कमेटी का गठन किया गया है। एसडीएम बिलग्राम की मौजूदगी में तीन सदस्यीय कमेटी बनाई गई। बताते चलें कि साण्डी ब्लाक की ग्राम पंचायत तेरवा पुरसौली की ग्राम प्रधान वैशाली यादव यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी। पिछले साल वहां रूस के साथ लड़ाई छिड़ जाने से तमाम भारतीय वहां फंस गए थे। कुछ वापस लौट आए थे।

वहां फंसे भारतीयों मे वैशाली भी शामिल थी। इसका पता होते ही प्रशासनिक अमले में खलबली मच गई। वैशाली को वापस बुलाया गया। वैशाली यूक्रेन से स्वदेश आई। उसी बीच प्रधान का इस तरह से यूक्रेन में रहने पर विकास कार्यों पर सवाल खड़े हो गए। डीएम ने सारे मामले की जांच कराई, उसके बाद ग्राम प्रधान के अधिकार सीज कर दिए। गुरुवार को एसडीएम बिलग्राम अभिषेक कुमार की मौजूदगी में सभी 13 सदस्यों की बैठक बुलाई गई।

जिसमें सत्येंद्र को विकास कार्यों की कमेटी का संचालक सदस्य चुना गया, साथ ही रीना और रमेश को सह संचालक बनाया गया। इस दौरान एडीओ पंचायत रजनीकांत त्रिवेदी समेत सभी सदस्य मौजूद रहे। यूक्रेन में रहकर पढ़ाई कर रही ग्राम प्रधान के वित्तीय अधिकार सीज होने पर गाँव के विकास कार्य रुके हुई थे जिससे ग्रामीणों को काफ़ी असुविधा का सामना करना पद रहा था।

ग्रामीणों द्वारा गाँव के विकास को लेकर अधिकारियों से बात भी की।गुरुवार को हुई एसडीएम बिलग्राम के साथ बैठक में बनी तीन सदस्यीय कमेटी को अब गाँव के विकास कार्य का जिम्मा सौंपा गया है।कमेटी गठित होने से ग्रामीणों में कुशन की लहर दौड़ गई है।ग्रामीणों को उम्मीद है की कमेटी के गठन के बाद गाँव के विकास के पंख लग सकेंगे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story