×

अस्पताल की लापरवाही से नवजात की मौत, विरोध करने पर कर्मचारियों ने परिजनों को पीटा

तिलकराम ने कोतवाली नगर में तहरीर देकर कहा है कि प्रसव पीड़ा शुरू होने पर वह इलाज के लिए जिला मुख्यालय आए।

Anurag Pathak
Reporter Anurag PathakPublished By Dharmendra Singh
Published on: 9 May 2021 5:20 PM GMT
New Born Baby
X

बच्चे को गोद में लेकर खड़ी महिला (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

बहराइच: डिगिहा के निकट स्थित सिटी हास्पिटल में एकघरा निवासी महिला ने नवजात को जन्म दिया। परिवार के लोगों के मुताबिक इलाज में लापरवाही की गई, जिससे नवजात की हालत बिगड़ गई। इस पर अस्पताल के कर्मचारियों ने ऑक्सीजन न होने की बात कहकर मेडिकल काॅलेज रेफर कर दिया। उपचार के दौरान ही नवजात की मौत हो गई। इसका परिवार के लोगों ने विरोध किया। इससे नाराज अस्पताल के कर्मियों ने तीमारदारों की पिटाई कर दी। सूचना पाकर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने तीमारदार की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शिवपुर विकास खंड अंतर्गत एकघरा गांव निवासी लक्ष्मी पत्नी तिलकराम गर्भवती थी। तिलकराम ने कोतवाली नगर में तहरीर देकर कहा है कि प्रसव पीड़ा शुरू होने पर वह इलाज के लिए जिला मुख्यालय आए। यहां पर दलालों के द्वारा उन्हें डिगिहा के निकट स्थित सिटी अस्पताल में छह मई को भर्ती कराया गया। गर्भवती महिला का प्रसव हुआ।
तिकलराम ने बताया है कि प्रसव के बाद से ही नवजात के इलाज में लापरवाही की गई जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। हालत बिगड़ने पर अस्पताल के कर्मचारियों ने ऑक्सीजन न होने की बात कहकर नवजात को मेडिकल काॅलेज रेफर कर दिया। उपचार के दौरान नवजात की मौत हो गई।
इलाज में लापरवाही की शिकायत तिलकराम व उनके परिवारीजनों ने की तो नाराज अस्पताल कर्मी बकाया रुपयों की मांग करते हुए हाथापाई पर करने लगे। विरोध करने वाली महिलाओं व तीमारदारों को कर्मचारियों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। तीमारदारों ने बहराइच में रह रहे रिश्तेदारों को इसकी जानकारी दी। लगभग एक घंटे तक अस्पताल में हंगामा चलता रहा। सूचना पाकर चौकी प्रभारी कानूनगो पुरा मौके पर पहुंचे। तीमारदारों ने आपबीती बताते हुए आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है ।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story