×

Sonbhadra News: नहीं गुजर पाए शादी के पांच माह, दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई विवाहिता, जहर पिला की गई हत्या

Sonbhadra News: सोनभद्र में पति सहित अन्य ससुरल वालो ने बुधवार देर रात विवाहिता को जहर पिलाकर उसकी हत्या कर दी। परिजनों ने ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 30 Jun 2022 7:04 AM GMT
Sonbhadra News: नहीं गुजर पाए शादी के पांच माह, दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई विवाहिता
X

Sonbhadra News: नहीं गुजर पाए शादी के पांच माह, दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई विवाहिता (Image credit: Newstrack)

Sonbhadra News: शादी हुए पांच माह भी नहीं गुजर पाए थे कि एक विवाहिता की जिंदगी दहेज लोभियों की भेंट चढ़ गई। मामला ओबरा थाना क्षेत्र के परियोजना कालोनी स्थित सेक्टर तीन है। आरोप है कि पति सहित अन्य ससुरल वालो ने बुधवार विवाहिता को जहर पिलाकर उसकी हत्या कर दी। घटना की जानकारी पाकर उसके घर पहुंचे फूफा ने आनन-फानन में महिला को अस्पताल पहुंचया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। सीओ ओबरा शंकर प्रसाद ने मौके का मुआयना कर घटना के बारे में जानकारी हासिल की और ओबरा पुलिस को मामला दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। मायके पक्ष की तहरीर पर जेई बताए जा रहे पति, सास, ससुर और ननद के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

क्या है पूरा मामला

पन्नूगंज थाना क्षेत्र के भुसौलिया गांव निवासी रामेश्वर चैबे ने अपनी इकलौती लाडली पिंकी की शादी गत 18 फरवरी को धूमधाम से सेक्टर तीन ओबरा कालोनी निवासी शुुभम तिवारी पुत्र सुधाकर तिवारी के साथ की थी। शुभम को ओबरा में ही एक प्लांट में जई के रूप में काम करता है। तहरीर में मृतका के पिता ने कहा है कि शादी में उन्होंने पांच लाख नकद और एक कार खरीदने के लिए 12 लाख अलग से नकद दिया था। आरोप है कि इसके बावजूद उनकी बेटी को शादी के कुछ दिन बाद से ही दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा।शुभम, उसके पिता सुधाकर और मां रत्नावली की तरफ से 20 लाख नकद की मांग की जाने लगी।


तहरीर के मुताबिक बुधवार की रात 10 बजे पिंकी का फोन अपनी मां सावित्री देवी को आया। पीड़िता ने बताया कि मम्मी मेरी जान बचा लो, नहीं तो शुभम और उसके घर वाले मुझे मार डालेंगे। इस पर सावित्री ने तत्काल इसकी जानकारी ओबरा में रह रहे अपने ननदोई मणिशंकर पाठक को दी। सूचना मिलते ही वह अपने पत्नी-बच्चों को लेकर पिंकी के ससुराल पहुंचे तो दरवाजा अंदर से बंद था। उनके शोर मचाने पर किसी तरह दरवाजा खुला तो देखा कि पिंकी उल्टियां कर रही थी। सुबह घटना की जानकारी होने के बाद सीओ शंकर प्रसाद ने घटनास्थल का मुआयना किया और ओबरा पुलिस को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। सेलफोन पर सीओ शंकर प्रसाद ने बताया कि तहरीर के आधार पर चार के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story