×

Nupur Sharma: नूपुर शर्मा की जान का खतरा बढ़ा, ओवैसी की पार्टी ने मांगी मौत की सजा

News about Nupur Sharma: पैगंबर मुहम्मद पर निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर कई संगठनों ने उनकी हत्या किये जाने की धमकी दी है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 11 Jun 2022 4:47 AM GMT
Nupur Sharma case
X

बीजेपी नेता नूपुर शर्मा (Social media)

Nupur Sharma News: पैगंबर मुहम्मद पर निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर बवाल बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच कई संगठनों ने नूपुर शर्मा की हत्या किये जाने की धमकी दी है। जबकि ओवैसी की पार्टी ने त्वरित मुकदमा चलाकर नूपुर शर्मा को मौत की सजा दिये जाने की मांग की है। उधर नूपुर शर्मा की जान को खतरा देखते हुए सरकार ने उन्हें व उनके परिजनों को कड़ी सुरक्षा प्रदान की है।

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमी (एआईएमआईएम) ने शनिवार को देश भर के कई शहरों में भारी विरोध के बीच भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी और "समय पर सुनवाई" की अपनी मांग दोहराई है। पार्टी सांसद इम्तियाज जलील की टिप्पणियों का हवाला देते हुए एक ट्वीट में एआईएमआईएम ने कहा है कि हम देश के कानून के अनुसार नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी और उनके समय पर ट्रायल और दोषसिद्धि की मांग करते हैं। इससे पहले शुक्रवार को पार्टी सांसद जलील ने कहा था कि नूपुर शर्मा को पैगंबर मुहम्मद पर उनकी विवादित टिप्पणी के लिए मौत की सजा दी जानी चाहिए।

भाजपा नेता की टिप्पणी को लेकर मुसलमानों ने प्रदर्शन किया

औरंगाबाद के लोकसभा सदस्य ने संवाददाताओं से कहा कि अगर नूपुर शर्मा को छोड़ दिया जाता है तो "ऐसी चीजें" नहीं रुकेंगी। उन्होंने जोर देकर कहा कि किसी भी जाति, धर्म या संप्रदाय के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए कानून लाया जाना चाहिए। जलील ने कहा कि इस्लाम शांति का धर्म है। निश्चित तौर पर लोग गुस्से में हैं... हम भी मांग करते हैं कि नूपुर शर्मा को फांसी दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि कार्रवाई नहीं हो रही है, इसलिए (विरोध) कर रहे हैं। सिर्फ पार्टी से निकालना, क्या यह कार्रवाई है?"

पैगंबर मुहम्मद पर हाल ही में निलंबित भाजपा नेता की टिप्पणी को लेकर मुसलमानों के मौलानाओं ने जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन का आह्वान किया था। जिसके बाद कई शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। इस दौरान देश में कई जगह गोलाबारी, आगजनी और तोड़ फोड़ की घटनाएं हुईं। इस हिंसा में दो लोगों की मौत होने का भी समाचार है।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story