×

न्यूज पेपर हॉकर्स की हड़ताल जारी, अखबार के दफ्तरों में मचा कोहराम

न्यूज पेपर्स प्रबंधन ने गुरुवार को ही एक इमरजेंसी मीटिंग भी की थी, जिसके बाद हॉकर्स एसोसिएशन से उनकी वार्ता भी हुई। लेकिन वार्ता असफल रही। इसके बाद हॉकर्स एसोसिएशन ने डीएम आवास पर अपने परिवारों समेत प्रदर्शन किया और कमीशन बढाए जाने समेत अन्य मांगे रखीं। हॉकर्स ने प्रति न्यूज पेपर 1.50 रूपये कमीशन की मांग की है।

zafar
Published on: 2 Sep 2016 7:30 AM GMT
न्यूज पेपर हॉकर्स की हड़ताल जारी, अखबार के दफ्तरों में मचा कोहराम
X

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में न्यूज पेपर बांटने वाले हॉकर्स अपना कमीशन बढ़ाए जाने की मांग को लेकर दो दिन से हड़ताल पर हैं। स्टालों से न्यूज पेपर न उठाए जा रहे हैं और न ही बांटे जा रहे हैं। हड़ताल के चलते लाखों की तादाद में छपे न्यूज पेपर बेकार हो रहे हैं। इसको लेकर न्यूज पेपर के दफ्तरों में कोहराम मचा हुआ है।

-गुरूवार से न्यूज पेपर हॉकर्स हड़ताल पर हैं। इस सिलसिले में न्यूज पेपर्स प्रबंधन ने गुरुवार को ही एक इमरजेंसी मीटिंग भी की थी, जिसके बाद हॉकर्स एसोसिएशन से उनकी वार्ता भी हुई।

-लेकिन वार्ता असफल रही। इसके बाद हॉकर्स एसोसिएशन ने डीएम आवास पर अपने परिवारों समेत प्रदर्शन किया और कमीशन बढाए जाने समेत अन्य मांगे रखीं।

हाकर्स की मांगें

-हॉकर्स ने प्रति न्यूज पेपर 1.50 रूपये कमीशन की मांग की है।

-हॉकर्स ने उत्पीड़न किए जाने का आरोप लगाते हुए इस पर रोक लगाने की मांग भी की है।

हड़ताल का समर्थन

-लखनऊ में हॉकर्स ने डीएम सत्येंद्र यादव को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा है।

-हड़ताल को सभी हॉकर्स का समर्थन हासिल है।

-हड़ताल का हल निकालने के लिए शुक्रवार शाम 4 बजे फिर एक आपात बैठक बुलाई गई है। प्रबंधन ने उम्मीद जताई है कि समस्या का हल निकल आएगा।

(फोटो साभार:यू ट्यूब)

zafar

zafar

Next Story