×

Newstrack Exit Poll: टीवी चैनलों के सर्वे पर सपा को यकीन नहीं, कहा- '10 मार्च को नतीजे बताएंगे, सरकार हम ही बनाएंगे'

Newstrack Exit Poll: सर्वे में भले ही उत्तर प्रदेश में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है और सपा एक बार फिर से हारती दिख रही है, लेकिन सपा समर्थन ये मानने को तैयार नहीं है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 8 March 2022 10:28 AM GMT
Newstrack Exit Poll
X

Newstrack Exit Poll

Newstrack Exit Poll: उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 मार्च यानी गुरुवार को आएंगे। उससे पहले तमाम टीवी चैनलों द्वारा किए गए सर्वे में भले ही उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है और समाजवादी पार्टी की एक बार फिर से हार दिखाई जा रही है, लेकिन समाजवादी पार्टी और उनके सहयोगी एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं कर रहे हैं। उनका मानना है कि 10 मार्च को जब चुनाव परिणाम आएंगे तो समाजवादी पार्टी को भारी बहुमत मिलेगा और उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनेगी।

समाजवादी पार्टी का ट्वीट


वहीं आरएलडी प्रमुख और गठबंधन में सबसे बड़े सहयोगी जयंत चौधरी को भी एग्जिट पोल पर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि जितने भी टीवी चैनल के एग्जिट पोल हैं, ये एक राय है। मैं तो इससे सहमत नहीं हूं। हमने इस बार के चुनाव में जो भी उत्साह देखा, उसमें लोगों के अंदर परिवर्तन लाने के लिए एक निश्चय था। मुझे लगता है उत्तर प्रदेश में नजीते सर्वे से अलग होंगे।

प्रदेश में सपा गठबंधन की सरकार बनेगी, इसमें कोई संदेह नहीं है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर भी एग्जिट पोल पर यकीन नहीं कर रहे हैं। उनका कहना है कि कई बार एक्जिट पोल गलत साबित हुए हैं।

यूपी में भी इस बार यह गलत साबित होगा और महागठबंधन की सरकार बनेगी। 10 मार्च को अखिलेश यादव के मुख्यमंत्री बनने पर फैसला हो जाएगा। यूपी के लोग महंगाई, बेरोजगारी, बिजली के बढ़े बिल से परेशान हैं उन्होंने सपा गठबंधन को वोट किया और 10 मार्च को यह साबित भी हो जाएगा।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story