×

NIA के डिप्टी एसपी व पत्नी के हत्यारे मुनीर की वाराणसी में मौत, इलाज के लिए सोनभद्र से लाया गया था

Sonbhadra/Bijnor: कुख्यात अपराधी मुनीर अहमद की वाराणसी में मौत हो गई है। मुनीर को सोनभद्र जेल से यूरीन इंफेक्शन के बाद गंभीर हालत में वाराणसी लाया गया था।

Kaushlendra Pandey
Published on: 21 Nov 2022 8:55 AM GMT (Updated on: 21 Nov 2022 9:02 AM GMT)
uttar pradesh news
X

NIA के डिप्टी एसपी व पत्नी के हत्यारे मुनीर की वाराणसी में मौत

Sonbhadra/Bijnor: कुख्यात अपराधी मुनीर अहमद (Notorious criminal Munir Ahmed) की वाराणसी में मौत हो गई है। मुनीर को सोनभद्र जेल से यूरीन इंफेक्शन के बाद गंभीर हालत में वाराणसी लाया गया था। मुनीर पर यूपी, दिल्ली समेत कई राज्यों में 33 मामले दर्ज हैं। वह सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती था। मुनीर एनआईए के डिप्टी एसपी तंजील अहमद और उनकी पत्नी की हत्या का दोषी था। बीएचयू स्थित सर सुंदरलाल अस्पताल में मौत हुई। उसे 19 नवंबर को सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती किया गया था।

सोनभद्र से मिली खबर के अनुसार गैंगस्टर मुनीर अहमद की मौत हो गई है। वाराणसी स्थित बीएचयू में उपचार के दौरान सोमवार को उसने अंतिम सांस ली। कुछ दिन पहले उसे सोनभद्र के गुरमा स्थित जिला कारागार में शिफ्ट किया गया था। यहां यूरीन और न्यूरो संबंधी दिक्कत आने पर जिला अस्पताल लाया गया था जहां से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया था। उसे बिजनौर की अदालत ने फांसी की सजा सुनाई थी।

सोनभद्र जिला जेल में बंद मुनीर की हालत गत बुधवार को ज्यादा बिगड़ गई थी। यूरीन की दिक्कत के साथ ही न्यूरो संबंधी समस्या आने के कारण, जेल के डॉक्टरों के पैनल की सलाह पर उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत में सुधार न होने पर यहां से वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया था जहां सोमवार को उसकी मौत हो गई।

फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद गत दो अप्रैल 2022 को उसे केंद्रीय कारागार नैनी से प्रशासनिक आधार पर सोनभद्र स्थित जिला कारागार में स्थानांतरित किया गया था। यहां उसे पहले यूरिन वाली दिक्कत आई। बाद में एक पैर उठना बंद हो गया। सेलफोन पर जेलर जेपी द्विवेदी ने बताया कि पहले यूरिन संबंधी ही दिक्कत सामने आई थी। बाद में जब पैर में भी दिक्कत आने लगी तो उसे जिला अस्पताल भेजा गया। वहां से वाराणसी रेफर किया गया। बीएचयू में जीबी सिंड्रोम नामक बीमारी से ग्रसित होने की बात सामने आई, जिसका उपचार जारी रहने के दौरान सोमवार की सुबह उसकी मौत हो गई।

खतरनाक तरीके से हुई थी तंजील की हत्या

2016 में जिले के स्योहारा थाना क्षेत्र के सहसपुर में शादी में शिरकत करने आये दिल्ली के एनआईए डिप्टी एसपी तंजील व उनकी पत्नी की कुख्यात बदमाश मुनीर व उसके साथियो द्वारा कार में गोली बरसाकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्या में मुनीर और उसके साथी रेहान को हाल फिलहाल में बिजनौर कोर्ट ने फांसी की सजा भी सुनाई थी। हत्या आरोपी मुनीर अभी सोनभद्र की जिला जेल में बंद था। मुनीर की आज इलाज के दौरान बीएचयू में मौत हो गई। आरोपी मुनीर बिजनौर जिले के स्योहारा थाना क्षेत्र के सहसपुर का रहने वाला था।

गैंगस्टर मुनीर पर दर्ज थे 33 मुकदमे

तंजील हत्याकांड के कुख्यात बदमाश व गैंगस्टर मुनीर पर 33 मुकदमे दर्ज थे। मुनीर ने पढ़ाई के दौरान ही जुर्म की दुनिया मे कदम रख दिया था। अलीगढ़ विश्वविद्यालय में पढ़ाई के दौरान मुनीर पर 15 मुकदमे दर्ज हुए थे। तंजील हत्याकांड 2016 व अन्य मामलों में मुनीर पर बिजनौर जिले में 8 मुकदमे दर्ज हुए थे। दिल्ली और अन्य जगहों पर भी मुनीर के खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज थे।

6 साल पहले 2 अप्रैल 2016 में मुनीम ने एनआईए के डिप्टी एसपी तंजील अहमद और उनकी पत्नी की हत्या करके बिजनौर जिले में सनसनी फैला दी थी। इस हत्याकांड की देश भर में गूंज फैली थी। बिजनौर जिले के स्योहारा थाने के सहसपुर के रहने वाले तंजील अहमद अपनी पत्नी फरजाना के साथ 2 अप्रैल 2016 में शादी समारोह में शिरकत करके देर रात्रि अपने पैतृक घर लौट रहे थे। इसी दौरान स्योहारा के सहसपुर के ही रहने वाले मुनीर व उनके साथियों ने गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोली बरसाकर तंजील व उसकी पत्नी की हत्या कर दी थी।

मुनीर इस समय सोनभद्र के जिला जेल कारागार में था बंद

इस घटना में मुनीर व उसके साथ रेहान को फांसी की सजा हुई थी। अभी हाल फिलहाल में बिजनौर सीजेएम कोर्ट ने मुनीर व रेहान को फांसी की सजा सुनाई थी। मुनीर इस समय सोनभद्र के जिला जेल कारागार में बंद था।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story