×

Night curfew in UP: यूपी में बदला Night curfew का समय, जारी हुई नई गाइडलाइन

कोरोना महामारी को नियंत्रण के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय अब रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 11 July 2021 7:43 AM GMT
Night curfew in UP from 10 pm to 6 am
X

यूपी में रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक: फोटो- सोशल मीडिया

Night curfew in UP: कोरोना महामारी को नियंत्रण में करने के लिए उत्तर प्रदेश में रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय अब रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक कर दिया गया है। कोरोना की दूसरी लहर ने जहां सबसे ज्यादा तबाही मचाई वहीं अब उत्तर प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। कोरोना की ताज़ा स्थिति यह है कि संक्रमण की दर अब काफी कम हो गई है। संक्रमण की यह दर बीते 24 घंटे में 2.40 लाख कोविड सैम्पल पता चली है और पॉजिटिविटी दर 0.04% रही। बता दें कि रात्रिकालीन कर्फ्यू के बारे में रविवार को आदेश जारी किए गए हैं।

अब तक प्रदेशभर 6 करोड़ 6 लाख 17 हजार से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। यह देश में किसी एक राज्य द्वारा की गई सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग है। विगत दिवस 29 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 45 राज्यों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। केवल एक ही जनपद ऐसा रहा जहां दहाई अंक में कोविड संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई। कोरोना संक्रमण की नियंत्रित स्थिति के बाद भी एग्रेसिव टेस्टिंग जारी रखी जाए।

प्रदेशभर 6 करोड़ 6 लाख 17 हजार से अधिक टेस्ट: : फोटो- सोशल मीडिया

30 अप्रैल के बाद से एक्टिव केस में लगातार गिरावट

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 125 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 134 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। 30 अप्रैल के बाद से एक्टिव केस में लगातार गिरावट हो रही है और वर्तमान में 1,594 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर और बेहतर होकर 98.6% हो गई है। अब तक 16 लाख 83 हजार से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं।


कोरोना के पंचायत चुनाव हुआ संपन्न:फोटो- सोशल मीडिया

कोरोना के पंचायत चुनाव हुआ संपन्न

प्रदेश में कोरोना वायरस जब अपने चरम पर था इस बीच उत्तर प्रदेश के ग्राम पंचायत, जिला पंचायत और क्षेत्र पंचायत के चुनाव की प्रक्रिया सकुशल सम्पन्न हो गई है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों के इस वृहद आयोजन के माध्यम से 8,70,000 से अधिक जनप्रतिनिधियों के निर्वाचन हुए।

विगत वर्षों की तुलना में इस वर्ष की निर्वाचन प्रक्रिया कहीं अधिक पारदर्शी, व्यवस्थित और शांतिपूर्ण ढंग से आयोजित हुई। इसके लिए निर्वाचन प्रक्रिया में सेवाएं देने वाले सभी अधिकारी, कर्मचारी बधाई और धन्यवाद के पात्र हैं। ग्राम्य विकास एवं पंचायती राज विभाग की पूरी टीम को विशेष बधाई।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story