×

Chitrakoot News: हाईप्रोफाइल निखत-अब्बास मामला में जेल अधीक्षक व जेलर गिरफ्त में, 6 घंटे से SIT कर रही पूछताछ

Chitrakoot News: जेल मिलन कांड में विधायक अब्बास अंसारी और पत्नी निखत की मुलाकात के मामले में चित्रकूट जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर व जेलर संतोष कुमार को एसआईटी ने हिरासत में लिया है।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 2 March 2023 8:49 AM GMT
Abbas Ansari and wife Nikhat Ansari
X

Abbas Ansari and wife Nikhat Ansari (Photo: Social Media)

Chitrakoot News: जेल मिलन कांड में विधायक अब्बास अंसारी और पत्नी निखत की मुलाकात के मामले में चित्रकूट जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर व जेलर संतोष कुमार को एसआईटी ने हिरासत में लिया है। पूछताछ के बाद उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि होगी, फिलहाल अभी कोई जिले के अधिकारी इसकी पुष्टि करने को तैयार नहीं है। निखत के मामले में 7 लोगों की गिरफ्तारी अभी तक हो चुकी है। गौरतलब है कि जेल में बंद विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी को डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला ने जेल में पहुंच कर साथ पकड़ा था। वहां से काफी रूपया व मोबाइल बरामद हुआ था।

इसके साथ ही चालक समेत वाहन को भी कब्जे में लेकर शासन को जानकारी दी गई, इस पर जेल अधीक्षक व जेलर समेत पांच वार्डन को निलंबित किया गया था। निकहत व चालक नियाज को भी विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया था। निखत को 16 फरवरी को लखनऊ की अदालत में पेश कर घटना से जुड़े तथ्यो को संकलित करने के लिए पुलिस रिमाड मांगी गई थी। न्यायालय ने पुलिस को तीन दिन का रिमांड दिया है। जिसे तहत शुक्रवार को पुलिस ने निकहत व चालक नियाज को पुलिस लाइन में कड़ी सुरक्षा के बीच रखकर दोनों से पूछताछ शुरू कर दी थी।

ड्राइवर ने खोले कई राज

सूत्र बताते हैं कि रिमांड के दौरान निखत और उसके ड्राइवर ने कई अहम बातें बताई हैं, पुलिस को जेल अफसरों की मिलीभगत और उनको दिए गए उपहारों के बारे में तफ्सील से जानकारी मिली है। जिसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। फिलहाल नियाज और निखत चित्रकूट जेल में बंद हैं। सपा नेता फराज खान, जेल कैंटीन सप्लायर नवनीत सचान, चंद्रकला को लखनऊ एंटी करप्शन कोर्ट में पेश करने के बाद लखनऊ जेल में 14 दिन की न्यायिक हिरासत पर है। मिलान कांड का मुख्य आरोपी जेल कर्मचारी जगमोहन अभी पुलिस की पकड़ से दूर है, सूत्रों की माने तो उसकी पकड़ के लिए तीन टीमें लगी हुई हैं।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story