×

Chitrakoot News: 16 को वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट के सामने पेश होंगी निखत बानो

Chitrakoot News: जेल में विधायक पति अब्बास अंसारी के साथ नियम विपरीत मुलाक़ात के दौरान पकड़ी गई मुख्तार अंसारी की बहु की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Sunil Shukla (Chitrakoot)
Published on: 15 Feb 2023 1:29 PM GMT (Updated on: 15 Feb 2023 2:52 PM GMT)
Nikhat Bano to be produced before Anti Corruption Court in Lucknow on February 16
X

Nikhat Bano to be produced before Anti Corruption Court in Lucknow on February 16 (Image: Social Media)

Chitrakoot News: जिला कारागार रगोली में पति से बिना एंट्री मुलाकात के मामले में पकड़ी गई पत्नी निखत बानो अंसारी व उसके वाहन चालक पर दर्ज मुकदमे की सुनवाई भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट लखनऊ में की जाएगी। निखत बानो व उसके वाहन चालक की पेशी 16 फरवरी गुरुवार को होनी है।यह पेशी वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये होगी।

बीती 10 फरवरी को छापेमारी के दौरान विधायक अब्बास अंसारी की पत्नी निखत बानो अंसारी को जिला कारागार रगौली में बिना एंट्री मुलाकात करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उसके कब्जे से दो मोबाइल फोन, ज्वेलरी, विदेशी मुद्रा व करेंसी बरामद हुई थी। इस मामले में विधायक, उनकी पत्नी निखत बानो, चालक नियाज समेत जेल अधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने निखत बानो अंसारी के अलावा चालक नियाज को गिरफ्तार किया था।

फिलहाल रगौली जेल में है निखत

पुलिस ने इन दोनों को स्थानीय रिमांड मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया था। जहां से कोर्ट ने दोनों को 5 दिन की न्यायिक हिरासत में जिला कारागार रगौली भेजा था। इसके साथ ही मामले की सुनवाई के लिए 16 फरवरी की तिथि मुकर्रर की थी। मुकदमे में निखत बानों पर आरोप है कि वह पति से मुलाकात के लिए जेल अधिकारियों को उपहार, पैसा व प्रलोभन देती रही है। फलस्वरूप मुकदमे में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7, 8 व 13 लगाई गई थी।

भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट केवल लखनऊ में है। जहां पर भ्रष्टाचार संबंधी सभी मामलों की सुनवाई होती है। एक दिन पहले ही यहां से भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट को इस मामले से संबंधित अभिलेख भेजे गए है। एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि इस मामले की सुनवाई भ्रष्टाचार निवारण कोर्ट लखनऊ में होगी। निखत बानो अंसारी व उनके चालक नियाज को लखनऊ कोर्ट सुनवाई के लिए कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। न्यायालय में समय पर कड़ी सुरक्षा के साथ पेशी कराई जाएगी।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story