×

फिर मैदान में उतरे झाडूमैन, बनाएंगे 101 घंटे लगातार सफाई का विश्व रिकॉर्ड

By
Published on: 14 Aug 2016 1:20 PM GMT
फिर मैदान में उतरे झाडूमैन, बनाएंगे 101 घंटे लगातार सफाई का विश्व रिकॉर्ड
X
nikunj tomar team doing work

बुलंदशहरः मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के क्लीन यूपी-ग्रीन यूपी अभियान के तहत बुलंदशहर में लगातार 101 घंटों तक सफाई करके निकुंज तोमर और उनकी टीम विश्व रिकॉर्ड बनाएगी। निकुंज और उनकी टीम लखनऊ और सिकन्दराबाद में बनाया अपना रिकॉर्ड तोड देगी। बता दे कि इससे पहले निकुंज और उनकी टीम लखनऊ में 51 घंटे और सिकन्दराबाद में 36 घंटे सफाई करके विश्व रिकॉर्ड बना चुकी है।

nikunj tomar team फोटोः निकुंज तोमर की टीम सफाई करते हुए

क्लीन यूपी- ग्रीन यूपी के तहत करेंगे सफाई

सफाई के प्रति समर्पित और झाडूमैन के नाम से मशहूर निकुंज तोमर राज्य में बड़े अभियानों के विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए जाने जाते है। जिला प्रशासन और बुलंदशहर नगरपालिका के सहयोग से निकुंज ने 13 अगस्त की सुबह से अपने नए अभियान की शुरूआत जिला प्रदर्शन के मैदान से की है। निकुंज तोमर ने बताया कि क्लीन यूपी-ग्रीन यूपी के तहत यह अभियान 101 घंटे दिन और रात लगातार चलेगा। सफाई अभियान की दो टीमें बनाई गई है, जिसमें 5-5 लोगों को शामिल किया गया है। एक टीम के आराम करने के समय दूसरी टीम काम करेगी। निकुंज ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के क्लीन यूपी-ग्रीन यूपी कैम्पेन के तहत शुरू हुए इस अभियान का मकसद हर घर की चौखट तक स्वच्छता का संदेश पहुंचाना है।

लिम्का बुक और एशिया बुक में दर्ज है नाम

झाड़ूमैन निकुंज तोमर और उनकी टीम का यह महाअभियान 101 घंटें बाद विश्व रिकॉर्ड बन जाएगा। पूरे देश में सफाई के लिए चलाए गए अभियानों में यह कैम्पेन सबसे बड़ा और लंबे वक्त तक निरंतर चलने वाला होगा। बता दे कि निकुंज और उनकी टीम इससे पहले भी सफाई अभियान में दो बार रिकॉर्ड बना चुकी है। निकुंज ने लखनऊ के अमीनाबाद में लगातार 51 घंटे सफाई अभियान चलाकर एशिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में अपना नाम दर्ज कराया है। वहीं, सिकन्दराबाद में लगातार 36 घंटे सफाई अभियान चलाकर लिम्का बुक ऑफ वल्र्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराया था।

nikunj tomar team फोटोः निकुंज तोमर की टीम सफाई करते हुए

जिला प्रशासन का मिलेगा पूरा सहयोग

निकुंज तोमर और उनकी टीम ने नुमाइश ग्राउंड से सफाई की शुरुआत की है। निकुंज ने बताया कि इस अभियान को चांदपुर रोड़, हरि एन्केलव में सफाई करते हुए समाप्त किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह महाअभियान शनिवार 13 अगस्त से 17 अगस्त, 2016 की सुबह 11 बजे तक चलेगा। निकुंज की टीम के सदस्य पूरी मेहनत और लगन से सफाई कार्य में जुटे हैं। इसके लिए जिला प्रशासन और नगर पालिका पूरा सहयोग देने का दावा कर रही है।

आठ विश्व रिकॉर्ड है निकुंज की टीम के नाम

लिम्का बुक, एशिया बुक और इंडिया बुक के आठ विश्व रिकॉर्ड अपने नाम करा चुके बुलंदशहर के निकुंज तौमर एक और कीर्तिमान बनाने जा रहे है। राज्य के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के क्लीन यूपी-ग्रीन यूपी मुहिम को विश्व रिकॉर्ड से जोडने के लिए निकुंज तौमर बुलंदशहर में लगातार 101 घंटो तक सफाई अभियान चलाएगें।

nikunj tomar team फोटोः निकुंज तोमर की टीम सफाई करते हुए

मतदान के लिए 4 विश्व रिकॉर्ड बना चुकी है निकुंज की टीम

जिले में मतदान के प्रति जनता को जागरूक करने के लिए निकुंज इससे पहले 4 विश्व रिकॉर्ड बना चुके है। जिनमें सबसे बड़ी रंगोली, मतदीप, कॉफी कप पिरामिड और सिक्कों का पिरामिड शामिल है। इसके अलावा 4 व्यक्तिगत विश्व रिकॉर्ड भी निकुंज के नाम है।

यह टीम के सदस्य

निकुंज का बुलंदशहर में 101 घंटो तक चलने वाला सफाई अभियान 13 अगस्त की सुबह 8-30 बजे शुरू होकर 17 की सुबह 11 बजे खत्म होगा। निकुंज की टीम में मौ. आदिल खान, राहुल सिंह, नितेश कुमार, कृष्ण कुमार, पिन्टू कुमार, बंटी लोकमन, अरशद खान, आशू और सबरेज इस अभियान को पूरा करेगें।

Next Story