×

Jaunpur News: विकास खण्ड रामपुर प्रमुख के सदस्य कड़ी सुरक्षा और गहमा गहमी के साथ लाये अविश्वास प्रस्ताव

Jaunpur News: जनपद के विकास खण्ड रामपुर प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। वर्तमान ब्लाक प्रमुख नीलम सिंह है जिनके खिलाफ राहुल सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है।

Kapil Dev Maurya
Published on: 29 July 2022 12:13 PM GMT (Updated on: 29 July 2022 12:43 PM GMT)
No-confidence motion against development block Rampur chief, parade of BDC members was conducted under tight security
X

जौनपुर: विकास खण्ड रामपुर प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

Jaunpur News: जनपद के विकास खण्ड रामपुर (Development Block Rampur) प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) लाया गया है। वर्तमान ब्लाक प्रमुख नीलम सिंह (Present Block Pramukh Neelam Singh) है जिनके खिलाफ राहुल सिंह ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है। मजेदार बात यह है कि अविश्वास प्रस्ताव दिये जाने के समय डीएम ऑफिस के सामने जमकर लात -घूंसे भी चले। सरकारी तंत्र ने कोई विधिक कार्यवाई नहीं किया है पूरे घेरे बन्दी के साथ बीडीसी सदस्य लाये गये थे। काफी समय तक डीएम ऑफिस के सामने हड़कंप की स्थिति बनी रही।

डीएम कार्यालय में मौजूद अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व रामप्रकाश (Additional District Magistrate Finance Revenue Ramprakash) ने अविश्वास लाने का कारण पूछा। इस दौरान बीडीसी सदस्य अविश्वास लाने के कारण तक स्पष्ट नहीं कर सके। हलांकि 56 बीडीसी के हस्ताक्षर प्रस्ताव पर तस्दीक हुए है।

अविश्वास प्रस्ताव का खेल विगत 15 दिन पहले शुरू हुआ

खबर है कि रामपुर ब्लाक में अविश्वास प्रस्ताव का खेल विगत 15 दिन पहले शुरू हुआ। वर्तमान में रामपुर ब्लाक में 99 बीडीसी हैं। ब्लाक प्रमुख के चुनाव में प्रत्याशी नीलम सिंह ने 55 वोट पाकर जीत दर्ज की थी। वहीं निकटतम प्रतिद्वंदी राहुल सिंह को 44 वोट मिले थे। शुक्रवार को राहुल सिंह लगभग 56 बीडीसी के साथ डीएम कार्यालय में अविश्वास प्रस्ताव लेकर पहुंचे। इस दौरान बीडीसी सदस्यों की परेड कराई गई।

अविश्वास प्रस्ताव के पीछे मिर्जापुर के बाहुबली नेता विनीत सिंह का हाथ

वर्तमान ब्लाक प्रमुख नीलम सिंह (Block Pramukh) के पुत्र विपिन सिंह का आरोप है कि इस अविश्वास प्रस्ताव के पीछे मिर्जापुर के बाहुबली नेता विनीत सिंह का हाथ है। उन्होंने बताया कि बाहुबली नेता विनीत सिंह रामपुर ब्लाक में अपनी हनक से काबिज होना चाहते हैं। रामपुर ब्लॉक में चुनाव के बाद से लगातार विकास के काम हो रहे हैं। ब्लॉक का विकास विरोधियों को रास नहीं आ रहा है। जिसके चलते बीडीसी सदस्यों को अपह्रत कर लिया गया। उन्हें अनपरा के होटल में रखा गया था।

अविश्वास प्रस्ताव के मामले में अपर जिलाधिकारी वित्त राजस्व रामप्रकाश ने बताया कि विकासखण्ड रामपुर 57 बीडीसी में से 56 की तस्दीक की गई है। अविश्वास प्रस्ताव के संबंध में प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किया गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story