×

पंचायत चुनाव: गाजियाबाद में काउंटिंग के दौरान जमकर उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, देखें तस्वीर

जिले के लोनी में पंचायत चुनाव के वोटों की काउंटिंग के दौरान,सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

Bobby Goswami
Reporter Bobby GoswamiPublished By Roshni Khan
Published on: 2 May 2021 5:59 AM GMT
no guidelines follow during counting of votes panchayat elections in ghaziabad
X

गाज़ियाबाद (सोशल मीडिया)

गाजियाबाद: जिले के लोनी में पंचायत चुनाव के वोटों की काउंटिंग के दौरान,सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। यहां पर प्रत्याशियों के समर्थक और एजेंट काउंटिंग स्थल के बाहर भारी संख्या में पहुंच गए हैं। पुलिस इन्हें समझाने में जुटी हुई है। लेकिन मौके के हालात डरा देने वाले हैं। ऐसा लग रहा है, मानो इन लोगों को कोरोना का कोई डर नहीं है। काउंटिंग स्थल के भीतर प्रत्याशी और उसके एजेंट को जाने की इजाजत है, जिन्हें कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा। काउंटिंग स्थल के बाहर भारी भीड़ उमड़ आने से संक्रमण का डर बढ़ गया है।

4 मतगणना स्थलों पर लगभग एक सी तस्वीर

गाजियाबाद के चार मतगणना स्थल हैं। जहां पर लगभग सभी जगह से इसी तरह की खबरें आ रही हैं, की भारी भीड़ पहुंच रही है। ज्यादातर जगहों पर पुलिस कोशिश करके स्थिति को नियंत्रित कर रही है। लेकिन लोनी और मुरादनगर में भीड़ के काफी ज्यादा हो जाने के चलते भयावह स्थिति होने का डर है। विजय जुलूस नहीं निकाल सकेंगे विजयी प्रत्याशी।

मतगणना पूरी होने के बाद नियम

चुनाव जीतने वाले प्रत्याशी इस बार विजय जुलूस नहीं निकाल सकेंगे। डीएम ने धारा-144 लागू कर दी है। वहीं कोरोना संक्रमण के चलते भी विजयी प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ को इकट्ठा नहीं होने दिया जाएगा।

आज फैसले का इंतजार

गांवों में लोकल सरकार की कमान किसके हाथ में होगी, इसका फैसला आज हो जाएगा। गाजियाबाद के चार ब्लॉक में 3754 प्रत्याशियों का राजनीतिक भविष्य दांव पर है। इनमें 161 ग्राम प्रधान पद के लिए 1253 और क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 1474 उम्मीदवार चुनाव मैदान में है।

इन स्थलों पर हो रही मतगणना

मतगणना स्थल पर ज्यादा भीड़ एकत्र न हो इसका ध्यान रखते हुए प्रशासन ने भोजपुर, लोनी, रजापुर और मुरादनगर ब्लॉक स्तर पर कई जगह मतगणना केंद्र बनाए हैं। सभी जगह सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। मतगणना के लिए पहले से ही सरकारी कर्मचारी और सुरक्षा बल तैनात हैं, लेकिन सबसे बड़ी बात यहां कोविड-19 संक्रमण फैलने से रोकने के लिए जो नियम बनाए गए थे, उनका पालन नहींं होने से संक्रमण का खतरा बढ़ गयाा है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story