×

यहां लागू हुआ नया नियम, बिना हेलमेट के नहीं मिलेगा पेट्रोल

अगर आप भी बाइक से बिना हेलमेट के बाजार या कहीं और जाते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। यूपी केके नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दो पहिया वाहन चालकों को आज से बिना हेलमेट के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल नहीं मिलेगा।

Dharmendra kumar
Published on: 1 Jun 2019 6:38 AM GMT
यहां लागू हुआ नया नियम, बिना हेलमेट के नहीं मिलेगा पेट्रोल
X

नई दिल्ली: अगर आप भी बाइक से बिना हेलमेट के बाजार या कहीं और जाते हैं, तो यह खबर आपके लिए है। यूपी केके नोएडा और ग्रेटर नोएडा में दो पहिया वाहन चालकों को आज से बिना हेलमेट के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल नहीं मिलेगा।

जिलाधिकारी बीएन सिंह ने बताया कि सड़क दुर्घटनाओं में जनहानि को रोकने के उद्देश्य से एक जून से दोपहिया चलाने वालों के लिए 'हेलमेट नहीं तो ईंधन नहीं' फॉर्मूला लागू किया गया है।

यह भी पढ़ें...आज विश्व दूध दिवस, जाने क्या हैं इस बार की थीम और क्या हैं इसका इतिहास

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से यहां के सभी पेट्रोल पंपों को निर्देश दिये गये है कि एक जून से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के सभी पेट्रोल पंपों पर बिना हेलमेट पहने तेल डलवाने आने, वाले दोपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल नहीं दिया जाए।

यह भी पढ़ें...अमेरिका: ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए दोबारा चुनाव लड़ने की घोषणा 18 जून को करेंगे

उन्होंने बताया कि इस संबंध में सभी पेट्रोल पंप के स्वामियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि यदि कोई वाहन चालक किसी पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट के पेट्रोल लेने का प्रयास करेगा या किसी पेट्रोल पंपकर्मी के साथ अभद्रता करेगा तो ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन की ओर से कड़े कदम उठाए जाएंगे।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story