×

सरकार, प्राधिकरण और बिल्डर से निराश आम्रपाली बायर्स जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

Rishi
Published on: 16 Sep 2017 2:08 PM GMT
सरकार, प्राधिकरण और बिल्डर से निराश आम्रपाली बायर्स जाएंगे सुप्रीम कोर्ट
X

नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित आम्रपाली के सभी प्रोजेक्ट के बायर्स शनिवार को एक्सटेंशन के गोल चक्कर पर इकट्ठा हुए। वहां से नेफोवा के पदाधिकारियों के साथ बिसरख थाने पहुंचकर सैकड़ों की संख्या में आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

ये भी देखें: बिना टोल टैक्स दिए निकला BJP का काफिला, ऐसे खत्म होगा VIP कल्चर

प्रदर्शन में आम्रपाली के सेंचुरियन पार्क, ड्रीम वैली, गोल्फ होम्स, वेरोना हाइट्स, लेजर पार्क इत्यादि प्रोजेक्ट से लोग शामिल हुए। आम्रपाली के बायर्स ने 2010-2011 में इन प्रोजेक्ट में घर बुक कराए थे।

ये भी देखें: किसी माई के लाल की औकात नहीं जो भारत की सीमा को छू ले : सुरेश राणा

बायर्स का आरोप है कि उन्होंने करीब 90 प्रतिशत पेमेंट कर दिया है। 2013-14 में बिल्डर ने घर देने का वादा किया। लेकिन तमाम प्रोजेक्ट में काम अधर में लटके है। पिछले महीने की 30 तारीख को सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद तीन मंत्रियों की अध्यक्षता में नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा के होम बायर के साथ महत्वपूर्ण मीटिंग हुई थी। जिसमे विशेषकर आम्रपाली के प्रोजेक्ट के बारे में ये घोषणा की गई कि दो वर्ष के अंदर बिल्डर को काम पूरा कर देना होगा।

ये भी देखें: ओ तेरी! कांग्रेस के इस MLC ने राहुल गाँधी का नाम लिए बिना बजा दी बैंड

काम कैसे पूरा होगा, कौन पूरा करेगा, इस पर मंत्रीगण द्वारा भरोसा दिया गया था कि 14-15 सितंबर को पुन: होम बायर के साथ मीटिंग होगी। जिसमें कार्य योजना की रूपरेखा सबके सामने रखी जाएगी। तमाम होम बायर राज्य सरकार से उम्मीद लगाकर बैठी थे कि शायद अब जाकर उनके घर का सपना पूरा होने वाला है। लेकिन एक बार फिर से निराशा हाथ लगी। आम्रपाली के प्रोजेक्ट सरकार कैसे पूरा कराएगी, इसका लिखित में कोई रोडमैप घर खरीदारों के साथ शेयर नही किया गया।

ये भी देखें: 22वां दीक्षांत समारोह: CM ने दी SGPGI के छात्रों को नसीहत, कहा-UP में ही दे बेहतर सेवा

देश की शीर्ष अदालत में दायर करेंगे याचिका

इसी संबंध में नेफोवा ने आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों के साथ मीटिंग बुलाई साथ ही आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया। नेफोवा ने आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों के साथ मिलकर सुप्रीम कोर्ट के जाने माने अधिवक्ता केटीएस तुलसी से संपर्क किया। उनकी सलाह से नेफोवा आम्रपाली बायर की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में जल्द ही एक रिट डालने जा रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story