×

अभी-अभी एलिगेंट विले सोसाइटी की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, कई लोग फंसे

ग्रेटर नोएडा के एक सोसाइटी बिल्डिंग में आग लग गई है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एलिगेंट विले सोसाइटी की बिल्डिंग में सोमवार को आग लगी। बताया जा रहा है कि आग ब्लॉक डी के टॉवर में शॉट सर्किट की वजह से लगी है।

Aditya Mishra
Published on: 17 Feb 2020 8:41 AM GMT
अभी-अभी एलिगेंट विले सोसाइटी की बिल्डिंग में लगी भीषण आग, कई लोग फंसे
X

नोएडा: ग्रेटर नोएडा के एक सोसाइटी बिल्डिंग में आग लग गई है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एलिगेंट विले सोसाइटी की बिल्डिंग में सोमवार को आग लगी। बताया जा रहा है कि आग ब्लॉक डी के टॉवर में शॉट सर्किट की वजह से लगी है। टॉवर में कुछ लोगों के फंसे होने की सूचना है।मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है।

उधर रविवार को उन्नाव में टोल प्लाजा के पास एक ट्रक और वैन की जबरदस्त भिड़ंत के बाद वैन आग के गोले में तब्दील हो गई। इस भयंकर हादसे में वैन में सवार सात लोग जिंदा जल गए। उन्नाव के डीएम ने सात मौतों की पुष्टि की है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है।

स्कूल वैन में आग लगने से 4 बच्चे ज़िंदा जले

वहीं शनिवार को पंजाब के संगरूर जिले में शनिवार को एक स्कूल वैन में आग लग जाने से चार बच्चे जिंदा जल गए। पुलिस ने बताया कि घटना लोंगोवाल-सिडसाचर रोड पर हुई और हादसे के समय वैन में 12 बच्चे सवार थे। उन्होंने बताया कि 8 बच्चों को नजदीक के खेतों में काम कर रहे लोग सुरक्षित निकालने में कामयाब रहे। हालांकि, तीन साल की एक बच्ची सहित चार बच्चों की जान नहीं बचाई जा सकी। इस बीच, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरी घटना की मजिस्ट्रेट से जांच कराने के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'संगरूर में स्कूल वैन में लगी आग में चार बच्चों की मौत की खबर सुनकर दुखी हूं। घायलों को अस्पताल ले जाया गया है। संगरूर के जिला उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घटनास्थल पर हैं और मैंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए।

दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी।' पुलिस ने बताया कि हादसे के समय बच्चे स्कूल से घर लौट रहे थे। घटनास्थल पर पहुंचे संगरूर के जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने स्कूल के प्रधानाचार्य, प्रबंधन, वैन के मालिक एवं चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैर इरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story