×

Noida Fire: नोएडा में एक एक्सपोर्ट कंपनी में लगी भीषण आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौजूद

Noida Fire News: आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। फिलहाल घटना में किसी के हताहत होने और जख्मी होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 7 Nov 2022 4:09 AM GMT (Updated on: 7 Nov 2022 4:33 AM GMT)
Noida fire broke out
X

 नोएडा में एक एक्सपोर्ट कंपनी में लगी भीषण आग (photo: social media )

Noida Fire News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में एक एक्सपोर्ट कंपनी में भीषण आग लग गई। घटना नोएडा फेस 2 की है। हादसे की जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग के कर्मी घटनास्थल पर कई गाड़ियों के साथ पहुंच चुके हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। फिलहाल घटना में किसी के हताहत होने और जख्मी होने की जानकारी सामने नहीं आई है।

आग लगने के बाद इलाके में अफरातफरी मच गई। लोग इधर – उधर भागने लगे। आग इतनी भीषण थी कि आसमान में काले धुएं का गुब्बार दिखने लगा। बताया जा रहा है कि आग के कारण पूरी कंपनी जलकर खाक हो चुकी है। घटना की जानकारी मिलते ही नोएडा पुलिस फायर ब्रिगेड के साथ पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया।

नोएडा पुलिस के अधिकारी ने हादसे की जानकारी देते हुए कहा कि फेस 2 में स्थित मुश्किन इंटरनेशनल कंपनी में सुबह अचानक लग गई। दमकल विभाग के 1 दर्जन गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा ला लिया गया है। आग के कारण कंपनी को काफी नुकसान पहुंचा चुका है। अधिकतर हिस्सा जलकर खाक हो चुका है। हालांकि, राहत की बात ये है कि इस हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

आग लगने के बाद इमारत में मौजूद लोग फौरन बाहर आ गए। आग लगने की वजह संभवतः शॉट सर्किट हो सकती है। लेकिन पुलिस ने फिलहाल इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। पुलिस का कहना है कि जांच के बाद ही असल वजह का पता चल पाएगा।

बता दें कि एक दिन पहले उत्तरी दिल्ली स्थित औद्योगिक क्षेत्र नरेला में एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग ने इस पर त्वरित एक्शन लेते हुए 12 गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story