×

Twin Tower Demolished: धमाके के बाद पटरी पर लौटी व्यवस्था, नोएडा–ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे आवाजाही के लिए खुला

Twin Tower Demolished: ट्विन टॉवर के एक्सप्लोजन के कारण नोएडा –ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस को भी बंद कर दिया था। लेकिन अब एक्सप्रेस वे को आम वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Aug 2022 12:11 PM GMT
System back on track after the blast, Noida-Greater Noida Expressway open for movement
X

नोएडा: Twin Tower डेमोलिशन के बाद नोएडा–ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे आवाजाही के लिए खुला: Photo- Social Media

Noida: नोएडा स्थित सुपरटेक के दो निर्माणधीन गगनचुंबी इमारतों के जमींदोज (Twin Tower Demolished) होने के बाद व्यवस्था पटरी पर लौट रही है। आज यानी रविवार दोपहर ढाई बजे ट्विन टॉवर को 37 सौ किलोग्राम बारूद की मदद से ढ़हा दिया गया। आज सुबह ही करीब ट्विन टॉवर के आसपास रहने वाले सात हजार लोगों को एक्सप्लोजन जोन से हटा दिया गया था। वहीं नोएडा –ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस को भी बंद कर दिया था। लेकिन अब एक्सप्रेस वे को आम वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है।

टॉवर के आसपास नो फ्लाई जोन का टाइम भी खत्म हो गया है।

डिमोलिशन के कारण यहां नो फ्लाई जोन घोषित किया गया था। अब सभी व्यवस्थाएं पटरी पर लौट आई हैं। अभी तक के रिपोर्ट के मुताबिक, इस धमाके से आसपास के किसी भी इमारत को कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है। ट्विन टॉवर के धाराशाही होने के बाद चारों तरफ धूल का गुबार उठा, कुछ देर के लिए कुछ भी दिखना बंद हो गया था। लेकिन अब स्थिति सामान्य है। वायु प्रदूषण को रोकने के लिए पानी का छिड़काव किया जा रहा है।

शाम 7 बजे लोग अपने घरों में जा सकेंगे

नोएडा प्राधिकरण (Noida Authority) की सीईओ रितु माहेश्वरी ने बताया कि डेमोलिशन हो जाने के बाद सफाई का काम शुरू कर दिया गया है और जल्द ही गैस और बिजली सप्लाई बहाल (power supply restored) कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सारा मलबा साइट के अंदर ही पड़ा है। थोड़ा मलबा रोड पर आया है, साइट का निरीक्षण किया जा रहा है। शाम सात बजे के आसपास खाली कराई गई सोसाइटियों के निवासियों को अपने घरों में वापस जाने की अनुमति दी जाएगी। मलबे के चपेट में आने से पास की एटीएस सोसाइटी की 10 मीटर की चारदीवारी क्षतिग्रस्त हो गई है। इसके अलावा कहीं से किसी चीज के नुकसान होने की खबर नहीं आई है।

अवैध काम बर्दाश्त नहीं किया जाएगा – यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश सरकार में अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा कि इन अवैध टॉवरों को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ध्वस्त किया गया। यह साबित करता है कि देश में कानून का राज है। इससे यह संदेश जाएगा कि राज्य में अवैध काम को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

बता दें कि इससे पहले ट्विन टॉवर को लेकर योगी सरकार के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला बोल चुके हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story