×

प्राधिकरण ने 16 बिल्डर परियोजना के कंपलीशन सर्टिफिकेट के आवेदन किए निरस्त

Rishi
Published on: 29 July 2017 4:37 PM GMT
प्राधिकरण ने 16 बिल्डर परियोजना के कंपलीशन सर्टिफिकेट के आवेदन किए निरस्त
X

नोएडा: निर्माणाधीन परियोजनाओं के लिए बिल्डरों को रेरा के लिए रजिस्ट्रेशन कराना था। रेरा से बचने के लिए करीब एक दर्जन बिल्डरों ने अधिभोग प्रमाण(कंपलीशन सर्टिफिकेट) पत्र के लिए प्राधिकरण में आवेदन किया था। जिसे प्राधिकरण द्वारा निरस्त कर दिया गया। वजह बिल्डर द्वारा परियोजनाओं का संपूर्ण विकास न होना बताया गया। जिसके कारण प्राधिकरण द्वारा बिल्डरों को अधिभोग प्रमाण पत्र जारी नहीं किया गया। इसमें 12 बिल्डरों के अलावा चार वाणिज्यिक कुल 16 आवेदन को निरस्त किया गया है।

ये भी देखें:Return Gift! सुशील मोदी के जिम्मे वित्त व वाणिज्य, जानिए और किसे क्या मिला

कौन-कौन से है बिल्डर प्रोजेक्ट

इसमें आम्रपाली सफायर-2 सेक्टर-45 जीएच-03, एसोटेक लि. सेक्टर-44 जी-03ए, एम्स मैक्स गार्डेनिया डवलपर्स के भूखंड संख्या सेक्टर-46 जीएस-01, सेक्टर-75 में जीएच-11, जीएच-08, जीएच -02, आम्रपाली सिलिकोन का भूखंड सेक्टर-76 जीएच-01ए, आम्रपाली प्रिंसले, अंतरिक्ष डवलपर्स, आइवी काउंटी, टूडे होम्स, लाजिक्स सिटी डवलपर्स के वाणिज्यिक भूखंडो में सुपरटेक के अलावा वेव इंफ्राटेक के वेव सिटी एल-2ए , सी-01 पॉकेट संख्या 2ए, 2बी, 2सी, 2डी शमिल है।

ये भी देखें:उमर अब्दुल्ला का विवादित बयान: पाकिस्तान ने नहीं पैदा की कश्मीर समस्या

कब किया आवेदन

रेरा से बचने के लिए इन बिल्डरों ने 27 अक्टूबर 2016 को प्राधिकरण में अधिभोग प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था। लेकिन समय पर काम पूरा नहीं होने पर प्राधिकरण ने इन सभी बिल्डरों के आवेदनों को निरस्त कर दिया। फिलहाल इन सभी बिल्डरों को 31 जुलाई तक रेरा के तहत आवेदन कर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story