Noida IT Raid: नोएडा के यूनाइटेड एक्सिम पर इनकम टैक्स की रेड, 64 लाख कैश समेत करोड़ों की हेराफेरी आई सामने

Noida Ness Today: छापेमारी के दौरान 64 लाख रुपये का कैश बरामद हुआ है, साथ ही टैक्स में भी 5 करोड़ रुपये की हेराफेरी सामने आयी है।

Jugul Kishor
Published on: 7 Nov 2022 6:24 AM GMT (Updated on: 7 Nov 2022 6:29 AM GMT)
Agra income tax team raid
X

Agra income tax team raid (Pic: Social Media)

Noida IT Raid: नोएडा की एक नामी एक्सपोर्ट कंपनी यूनाइटेड एक्सिम पर टैक्स चोरी की शिकायत मिलने के बाद में इनकम टैक्स ने छापेमारी की। छापेमारी रविवार रात में 10 बजे शुरु की गयी थी। इस छापेमारी में कंपनी के एकाउंटेंट से लेकर मालिक तक से पूछताछ की गयी। छापेमारी में इनकम टैक्स के अधिकारियों को लाखों की नकदी और करोड़ों रुपये के अनएकाउंटेड ट्रांजेक्शन भी मिले हैं। छापेमारी के दौरान 64 लाख रुपये का कैश बरामद हुआ है, साथ ही टैक्स में भी 5 करोड़ रुपये की हेराफेरी सामने आयी है। यह छापेमारी नोएडा के सेक्टर-68 के बी ब्लॉक स्थित एक यूनाइटेड एक्सिम एक्सपोर्ट कंपनी में की गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार शाम में 7 बजे के करीब इनकम टैक्स के 10 अधिकारियों की टीम कंपनी में छापेमारी के लिये पहुंची। 8 बजे कंपनी के मालिक और एकाउंटेंट से पूंछताछ शुरु की गयी। जिसके बाद में 10 बजे कंपनी में सर्च आपरेशन चलाया गया, तो भारी संख्या में कैश बरामद हुआ जिसे सीज कर दिया गया।

बता दें कि यूनाइटेड एक्सिम कंपनी गारमेंट एक्सपोर्ट का काम करती है। कंपनी की कई मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट हैं। जिसमें टैक्स चोरी की शिकायतें मिल रही थी। जिसके बाद में इनकम टैक्स के अधिकारियों ने छापेमारी की। आयकर विभाग के 10 अधिकारी रेड में शामिल रहे। मौके पर जीएसटी कर चोरी पकड़ी गयी।

गौरतलब है कि 19 अक्टूबर को हापुड़ जनपद में टैक्स चोरी के मामले में गाजियाबाद से आई विशेष अनुसंधान शाखा (SIB) की टीम ने स्थानीय पुलिस बल के साथ छापेमारी की थी। यह छापेमारी जनपद के मोहल्ला महेश्वरी गंज कसेरठ बाजा में एक बर्तन व्यापारी के दुकान और तीन गोदामों पर की गयी थी। तीनों स्थानों पर 10 सदस्य टीम ने छापेमारी की थी। इस कार्रवाई के बाद स्थानीय व्यापारियों में अफरा-तफरी का माहौल बना गया था। बर्तन व्यापारियों ने कार्रवाई से आक्रोशित होकर हंगामा करते हुए बाजार बंद कर दिया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story